सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- ओजांक आईएएस अकादमी के निदेशक ओजांक शुक्ला को ईटी लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान वसंत कुंज नई दिल्ली में स्थित द ग्रैंड में दिया गया। फिल्म अभिनेत्री, मॉडल व 2007 की मिस इंडिया इंटरनेशनल खिताब की विजेता ईशा गुप्ता व पूर्व क्रिकेट खिलाडी सिद्धार्थ वर्मा ने उन्हें यह सम्मान ऑनलाइन शिक्षा क्षेत्र में उनके असाधारण कार्य के लिए दिया।  

ओजांक शुक्ला ने यह सम्मान अपने संस्थान के छात्र-छात्राओं को समर्पित किया। ओजांक शुक्ला 5 मिलियन सब्सक्राइबर्स और फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक जाना.माना चेहरा हैं। उन्होंने हिंदी माध्यम यूपीएससी के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन क्षेत्र में कई क्रांतिकारी बदलाव किए। इसके लिए उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा, मगर अपनी मेहनत व दृढ निश्चय के चलते वे यूपीएससी के हिंदी माध्यम के उम्मीदवारों के लिए कई बदलाव करने में सफल रहे, जिनकी आज हर तरफ चर्चा होती है। 

ओजांक शुक्ला का मानना है कि आईएएस व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व का इम्तिहान हैं। उनके लिए शिक्षण कभी भी एक कार्य नहीं था बल्कि एक छात्र के व्यक्तित्व को विकसित करने और एक आईएएस अधिकारी की तरह सोचने की मानसिकता बदलने की एक बड़ी चुनौती थी। उन्हें खुशी है कि वे पिछले 7 वर्षों से छात्र-छात्राओं को प्रेरित कर रहे हैं और भविष्य में उनसे और भी बहुत कुछ की उम्मीद कर रहे हैं।
Previous Post Next Post