रिपोर्ट :- संजय चौहान

उत्तराखण्ड :- जनपद हरिद्वार के लक्सर क्षेत्र के थाना खानपुर में व्यापारी के लाखों रुपये के आभषणों से भरे बैग के चोरी हो जाने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को अंकित सैनी पुत्र बाबूराम निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश ने थाने में तहरीर देकर बताया कि वह फुटकर में आभूषण बेचने का कार्य करता है। वह अपने साथी के साथ हरिद्वार देहात क्षेत्र में आया और रात अधिक हो जाने के कारण वह अपनी बुआ के घर पर थाना खानपुर क्षेत्र के गांव चन्दपुरी बांगर मे रूक गया। उसके साथ उसका आभूषणों से भरा बैग जिमें करीब 4 लाख रुपये के आभूषण थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, ओर मामले की जांच शुरू कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। मामले के खुलासे कें लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम ने घटना के आसपास के सीसीटीवी कैमरे चैक किये। चौकीदारों व ग्रामीणों से पूछताछ की गई, लेकिन घटना के बारे में कोई भी सुराग नहीं मिला। पुलिस के मुताबिक फुटकर विक्रेता की बुआ के लड़के अंकुश पर पुलिस को शक हुआ। पहले तो वह घटना के बारे मे जानकारी होने से साफ इंकार करता रहा, लेकिन कई घंटों की गई पूछताछ व सख्ती करने से अंकुश उम्र-21 वर्ष पुत्र बलेशर निवासी चन्दपुरी बांगर थाना खानपुर जनपद हरिद्वार ने चोरी की बात कबूल ली। पुलिस ने अंकुश की निशानदेही परं घर के पास पड़ने वाले नाले से आभूषणों से भरा बैग बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी अंकुश के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।
Previous Post Next Post