रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। जिसमें मोदी गौरव गाथा शंखनाद पुस्तक का विमोचन किया गया ।                                                                

हरिद्वार के एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ महाराज अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष मंत्री अग्रवाल, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल और यूपी के मंत्री कपिल अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर मंत्री अग्रवाल ने महाराजा अग्रसेन के विचारों को आत्मसात कर समाज हित में कार्य करने पर संस्था के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी। 

उन्होंने कहा कि 47 वर्ष पूर्व अखिल भारतीय अग्रवाल महासभा की स्थापना 1975 में की गई। संगठन के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि जिस उद्देश्य के साथ संगठन बनाया गया था, उस उद्देश्य को संगठन वर्तमान में पूरा कर रहा है। संगठन के विशेष प्रयास से 1976 में महाराजा अग्रसेन पर भारत सरकार ने 80 लाख डाक टिकट जारी किए। 1994 में संगठन की ओर से समाज हित में नव युवकों को सस्ती व अच्छी शक्षिा देने के लिए महाराजा अग्रसेन की कर्मभूमि अग्रोहा में 278 एकड़ भूमि में महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज की स्थापना की। जिसमे वर्तमान में एक हजार बेड का हॉस्पिटल चल रहा है। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी अपने विचार रखे।                       
समारोह के अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने अग्रोहा में बन रहे कुलदेवी लक्ष्मी के विशाल और भव्य मंदिर के बारे में जानकारी दी। कहा यह मंदिर 135 करोड़ भारतीयों की आस्था का केंद्र बनेगा। कार्यक्रम में विनोद अग्रवाल, रोशन लाल अग्रवाल, तारा चंद, राम प्रसाद, बसंत कुमार मित्तल, रविंद्र गोयल, पराग गुप्ता, राम प्रकाश गर्ग, बीएल गुप्ता, एसएल अग्रवाल, गोपाल गोयल आदि सहित वैश्य समाज के कई लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post