रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- लिटिल किंगडम पब्लिक स्कूल लोहिया नगर एवं छपरोला मैं आजादी के 75वीं वर्षगांठ को बहुत ही जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय के सभी छात्रों ने कार्यक्रम में अपनी अपनी प्रस्तुति पेश की और बढ़ चढ़कर कार्यक्रम में भाग लिया। देशभक्ति क्या होती है यह नुक्कड़ नाटक के द्वारा दर्शाया गया सरफरोश एक श्रद्धांजलि शहीदों का नाटक प्रस्तुत किया गया। जिसे देखकर सभी भाव विभोर हो गए एवं सभी की आंखें नम हो गई जिस प्रकार से उसमें फौजी की जिंदगी के बारे में बताया गया एवं देश भक्ति के गीतों पर स्कूल के छात्र छात्राओं ने बहुत ही सुंदर नृत्य नाटक के द्वारा बहुत ही सुंदर प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सौरव जायसवाल ने स्कूल के सभी प्रबंधन कमेटी के लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं प्रेषित की जिसमें उन्होंने कहा कि यह आजादी बड़ी लंबी लड़ाई के कारण हमें मिली हम सभी उन सभी देशभक्तों का हृदय से नमन करते हैं जिनके कारण हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं मैं मंगल पांडे शहीद भगत सिंह राजगुरु सुखदेव सुभाष चंद्र बोस दीनदयाल उपाध्याय रानी लक्ष्मीबाई महात्मा गांधी और सभी उन देशभक्तों की शहादत को नमन करता हूं जिन्होंने इस देश के स्वाभिमान के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

आगे उन्होंने कहा कि यह तिरंगा हमें एकता अखंडता और विविधता का प्रतीक है आज मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व पटल पर अपना नाम अंकित कर रहा है मोदी जी के द्वारा सभी देश के नागरिकों को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़कर सभी में राष्ट्रभक्ति जागृत हो गई है उन्होंने आगे कहा कि भारत अपनी वैश्विक स्तर पर सबसे अग्रणी होकर आत्मनिर्भर भारत बन रहा है और सभी स्कूल के बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं ही प्रेषित की इस अवसर पर अतुल आनंद गुप्ता अंकुर सिंघल आरती सिंघल राकेश गर्ग कल्पना शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post