रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- विधा साँस्कृतिक सामाजिक संस्था के तत्वावधान में 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह,आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन अजनारा इंटीग्रिटी सोसाइटी के प्रांगण में किया गया। आयोजन के दौरान तकरीबन 80 बच्चों ने देश भक्ति से ओतप्रोत साँस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां कीं। सभी बच्चों को उनके कला प्रदर्शन के लिए, संस्था की तरफ से सम्मानित किया गया। 

विधा संस्था जो विगत 8 वर्षों से स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उन परिवारों को सम्मानित करती आई है, जिनके किसी परिजन ने देश की सुरक्षा के लिए सेना में रहते हुए, सर्वोच्च बलिदान दिया हो। इसी परंपरा के तहत शहीद स्वर्गीय बॉबी चौधरी पुत्र बच्चू सिंह निवासी भिक्कनपुर के परिवार को कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया I शहीद बॉबी चौधरी की अखनूर में एक मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से मात्र 22 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी I सभी ने इस अवसर पर उनकी शहादत को याद करते हुए, उनके सम्मान में नारे लगाए I 

कार्यक्रम के दौरान बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए मेधावी छात्रों का भी सम्मान किया गया I कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद संजीव त्यागी भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश आज़ादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है और हर घर तिरंगा अभियान में लोगों की सहभागिता ने इसे और विशेष बना दिया है। उन्होंने विधा संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम की भी प्रसंशा की। 

कार्यक्रम के दौरान विधा संस्था के पदाधिकारी एन सी पराशर, महेश शर्मा, आर के बिसारिया,अरविंद जैन, अंबुज श्रीवास्तव, हरि ओम बंसल, विनोद गर्ग, रमेश लोहानी, शरद त्रिपाठी, अजीत श्रीवास्तव, मुकुंद दास,वी डी मिश्रा,रोहित भार्गव, के के यादव, रूपा लांबा कीमती गौड़, रश्मि आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post