सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- "ममता की छांव सेवा ट्रस्ट" द्वारा  रविदास कालौनी, पुराना विजय नगर में संचालित इन्दू शिशु विद्या सदन  में आज दिनांक 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव  स्वतंत्रता दिवस के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में  प्रातःकाल 9 बजे भारत माता और सरस्वती मां की तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पण कर व दीप प्रज्वलित कर  ध्वजारोहण किया गया।
   
इस अवसर पर  ट्रस्ट के संरक्षक मेघ राज अरोड़ा, स्वरुप नारायण, श्याम बाबू, मंत्री आमोद कपूर, कोषाध्यक्ष डॉ एम एल त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील पंडित, बी डी सागर, सुशीला सागर,स्कूल समिति के प्रबन्धक डॉ राजकुमार आर्या, विनोद शर्मा, सुशील शर्मा, रीतिका एवं स्कूल के शिक्षक राजेश सिंह , आयुष, शिक्षिका मंजू मल्होत्रा, अर्चना शर्मा, शिवानी और प्रिया उपस्थित रहे। ध्वजारोहण के पश्चात छात्र और छात्राओं ने तिरंगा लहरा कर राष्ट्रगान के साथ उल्लास के साथ आजादी का 75 स्वतंत्रतादिवस के अमृत महोत्सव को मनाया ।
  
ध्वजारोहण के पश्चात डॉ  राज कुमार आर्या ने बच्चों को आजादी का महत्व बताया । सभी   पदाधिकारियों ने बच्चों को अपने सम्बोधन में आशीर्वाद के साथ-साथ अच्छी बातों का अनुसरण करने को कहा। मंत्री आमोद कपूर ने बच्चों से आजादी से सम्बंधित कुछ प्रश्न पूछे। कुछ बच्चों ने देशभक्ति के गीत भी गाये और कविता भी सुनाई। 

शिक्षिका मंजू मल्होत्रा ने बच्चों को पढाई और अन्य अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया। योगगुरु अर्चना शर्मा ने बच्चों से कहा कि जो झंडे उनके हाथ में हैं वो उन्हें अपने घर की छत पर या घर पर लगायें। साथ ही बच्चों से यह भी निवेदन किया कि कोई भी इन झंडों को पैरों में ना आने दें ,अगर कोई झंडा गिरा हो तो उसे उठाकर सुरक्षित स्थान पर रख दें।  ट्रस्ट की ओर से सभी बच्चों को लड्डू और टाफियां दी गई।
     
     
Previous Post Next Post