महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी 



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज ने हिंडन बिहार स्थित श्रीबालाजी धाम के महंत मछेन्द्र पूरी को झूठे केस में फंसा कर संगीन धाराओं में जेल भेजने के विरोध में अंतिम सांस तक संघर्ष करने की घोषणा की। 

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके उन्होंने कहा कि मछेन्द्र पूरी साधु है, त्यागी नहीं जो पुलिस झूठा केस बना कर धूल धूसरित कर देगी। हम अपना अंतिम संस्कार करके साधु बनते हैं। हमे मौत और कैद से डराया नहीं जा सकता।एक जरा से मामूली झगड़े के कारण गाज़ियाबाद पुलिस के कुछ अधिकारियों को स्वामी मछेन्द्र पूरी से अपनी व्यक्तिगत रंजिश निकालने का मौका मिल गया और उन्होंने हत्या के प्रयास जैसी संगीन धाराओं में सन्त और उसके सेवादारो को जेल भेज दिया। 

उन्होंने कहा की पुलिस की इस कार्यवाही का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।पुलिस ने यदि 24 घण्टे में स्वामी मचेन्द्र पूरी जी से झूठी धाराओं को नहीं हटाया तो हम न्याय के लिये योगी आवास पर आमरण अनशन और सामूहिक आत्मदाह करेंगे। कल इस मामले का हल तलाशने के लिये महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी जिलाधिकारी के पास जायेगे और अगर वहाँ समाधान नहीं निकला तो संघर्ष सुनिश्चित है।
Previous Post Next Post