रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार नगरी में राजस्व विभाग द्वारा धर्मशाला और होटलों में छापामार कार्रवाई से होटल लाज स्वामियों तथा धर्मशाल संचालकों में हड़कंप मच गया।  हरिद्वार शहर में तथा कई क्षेत्रों तथा श्रवण नाथ नगर में कुकुर मूर्तों की तरह चल रहे घरों में तब्दील होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशालाएं व आश्रम कम होटलों में सोमवार को राज्य कर विभाग की टीम के अधिकारियों ने छापेमारी कर भारी अनियमितता मिली है।                                                              
विदित हो जून माह में छपी खबर को संज्ञान में रखते हुए राजस्व व कर विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गई है। जिसमें बताया गया था कि होटल लगा रहे निगम को करोड़ों रुपए का चूना, जी हां हरिद्वार तीर्थ नगरी में कुकुर मुर्तों की भांति फैले होटलों के कर निर्धारण नही हो पाने के कारण बिना टैक्स दिए संचालित हो रहे कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान जो नगर निगम की लापरवाही को दर्शाता है।

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे होटल, धर्मशाला व आश्रमों में की पर्यटन विभाग व राज्य कर विभाग ने छापेमारी कि। जिसमें श्रवण नाथ नगर के होटलों, धर्मशाला में भारी लापरवाही सामने आई  है। कहीं होटल, गेस्ट हाउस बिना मानकों के चलते पाए गए हैं। शहर में चर्चा यह भी है कि एक पूर्व मंत्री भाजपा के इशारे पर सैकड़ों होटल व आश्रम में बिना मानचित्र व मानकों के धड़ल्ले से चल रहे हैं। जिसकी जांच अब अधिकारियों ने शुरू कर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।
Previous Post Next Post