रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सरस्वती शिशु मंदिर नेहरू नगर में वीरवार को विद्यालय पर भाई बहन के अटूट प्रेम का त्यौहार रक्षाबंधन हर्षोल्लास से मनाया गया। बहनों ने चंदन का तिलक लगाकर भाइयों की कलाई में राखी बांधकर मंगल कामनाएं की। भाइयों ने भी अपनी बहनों की रक्षा का संकल्प दोहराया। प्रधानाचार्या रेखा शर्मा ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए बताया यह त्यौहार भाई-बहन के आपसी प्रेम को बढ़ाता है। 

रक्षाबंधन कार्यक्रम की संयोजिका नीना सैनी ने बच्चों को  रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए पर्व की महत्ता का विस्तार से प्रकाश डाला आज विद्यालय में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में एक राखी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बहनों ने उत्साह से भाग लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ईशानवी तेवतिया कक्षा द्वितीय अ ,द्वितीय स्थान हिमांशी कक्षा पंचम अ  ,तृतीय स्थान स्वस्ति कक्षा तृतीय ने प्राप्त किया। कार्यक्रम के पश्चात भाइयों द्वारा लाया गया मिष्ठान सभी को वितरित किया गया।

रक्षाबंधन कार्यक्रम के अवसर पर नगर के गणमान्य व्यक्तियों को बांधी राखियां
सरस्वती शिशु मंदिर नेहरू नगर गाजियाबाद के आज रक्षाबंधन कार्यक्रम बनाया गया। विद्यालय के कार्यक्रम के अलावा समाज को जोड़ने की दृष्टि से समाज के गणमान्य व्यक्तियों एमएलसी दिनेश गोयल, कर्नल तेजेंद्र पाल सिंह त्यागी, सीएमओ भावुतोष शंखधर, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ आशीष अग्रवाल,डा. शरद, सतीश चौधरी ,प्रबन्धक यू पी सी डी आदिको विद्यालय की छात्राओं ने राखी बांधी। विद्यालय ने नगर, क्षेत्र, देश के विकास के लिए उनसे प्रार्थना की।
Previous Post Next Post