◼️फरार एक आरोपी की तलाश में लगी पुलिस, तमंचा और दो चाकू भी मिले



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- विजयनगर थाने की पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर से वाहनों की चोरी करने वाले तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 15 बाइक और एक 315 बोर का तमंचा एवं दो चाकू बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपियों का एक साथी फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमें दर्ज हैं।

क्षेत्राधिकारी प्रथम अंशु जैन ने बताया कि वीरवार की रात विजय नगर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि हिंडन बैराज के निकट वाहन चोर मौजूद हैं, जो दिल्ली एनसीआर से चुराकर हिंडन पुल के पास ही एकत्र किए गए चोरी के वाहनों को किसी वाहन में लादकर बेचे जाने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस सूचना पर विजयनगर कोतवाल योगेंद्र मलिक के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बताए हुए स्थान पर छापेमारी कर दी। पुलिस को देखकर मौजूद चारों आरोपी भागने लगे। जिनमें से पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया, जबकि एक आरोपी भाग निकला। पुलिस ने मौके से चोरी की 15 बाइक और आरोपियों की तलाशी लेने के दौरान एक तमंचा और दो चाकू बरामद किए। 

विजयनगर थाना प्रभारी योगेंद्र मलिक ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में राजा उर्फ मुकेश उर्फ रविंद्र निवासी ग्राम चिपयाना थाना बिसरख जिला गौतमबुद्धनगर, रोहित उर्फ इक्का निवासी बादलपुर जिला गौतमबुद्धनगर और सुमित निवासी श्री राम एनक्लेव शाहपुर बम्हेटा थाना कविनगर हैं, जबकि फरार आरोपी का नाम बाबू उर्फ चिराग निवासी नंदनगरी मंडोली दिल्ली है। उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वह करीब एक साल से दिल्ली एनसीआर से वाहनों की चोरी कर रहे थे। 

चोरी के वाहनों को सुरक्षित स्थान पर खड़ा करने के बाद ग्राहक मिलने पर ओने पौने दामों में बेच दिया जाता था औराई रकम में से बंदरबांट कर लिया जाता था। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से राजा पूर्व में नोएडा पुलिस द्वारा वाहन चोरी के मामलों में ही 2 बार जेल भेजा जा चुका है और उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 10 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि आरोपी रोहित और सुमित के खिलाफ भी चार चार मुकदमे हैं। फरार आरोपी बाबू की तलाश में छापेमारी की जा रही है। उसे भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।
Previous Post Next Post