रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- किसान टिम्बर कम्पनी , 1 स्वरूप पार्क जीटी रोड साहिबाबाद के प्रांगण में इंजीनियर धीरेंद्र यादव द्वारा संस्थान के कर्मचारियों और श्रमिको की उपस्थिति में " महर्षि विश्वकर्मा " जयंती का धूम धाम से आयोजन किया गया, वीरेंद्र यादव एडवोकेट ने पूजा अर्चना कर संसार के निर्माण, सृजनकर्ता का स्मरण कर लोगो से व्यक्ति, समाज,देश के सतत विकास में सम्पूर्ण शक्ति लगाने का आहवान किया। पंडीत विनोद त्रिपाठी ने मंत्रोच्चार किया। 

इस अवसर पर भोजन और प्रसाद वितरित किया गया। मुख्य वक्ता रामदुलार यादव शिक्षाविद कार्यक्रम में शामिल रहे ।
दुर्गा इंटरप्राइजेज जी टी रोड साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में राम अवतार ठेकेदार द्वारा आयोजित विश्वकर्मा पूजा शालीमार गार्डन में महिला उथान संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष विन्दु राय , रेणु पूरी द्वारा आयोजित विश्वकर्मा पूजा में भी भाग ले, मुख्य अतिथि राम दुलार यादव ने कहा कि महर्षि विश्वकर्मा ,विश्व के  प्रथम इंजीनियर उच्च कोटि के शिल्पकार रहे । किंवदंती है कि भगवान कृष्ण के सौजन्य से सुदामा के महल का भव्य निर्माण किया। आज यदि विश्वकर्मा जी होते तो सार्वजनिक क्षेत्र में जो इंजीनियर कार्यरत है , उनके भ्रष्टाचार पर आंसू बहा रहे होते । सड़क, पल, इमारतें बनती नही की टूटती पहले हैं। 

निर्माण चाहे एक्सप्रेसवे का हो घटिया निर्माण सामग्री लगाने के कारण क्षतिग्रस्त हो जाती हैं सड़को में गड्ढे ही गड्ढे हो जाने के कारण भयंकर दुर्घटना में लोग जान गंवा रहे हैं आज हमारे देश मे वैचारिक संकट पैदा हो गया है नैतिक मूल्य तेजी से गिर रहे हैं वैसे जैसे तेजी से धन्नासेठों की सम्पति बढ़ रही है चारो और भ्रष्टाचार का बोलबाला है हमे महर्षि विश्वकर्मा की जयंती पर संकल्प लेना चाहिए कि हम भारत के नवनिर्माण में पूरा जीवन लगाएंगे हर क्षेत्र में गुणवत्ता को विकसित कर देश मे भाईचारा सहयोग और समर्पण की भावना से कार्य करेंगे तभी हम महर्षि की जयंती मनाने के असली हकदार होंगे।

कार्यक्रम में शामिल रहें अंशु ठाकुर, अवधेश यादव, हाजी मोहम्मद सलाम,गुड्डू यादव, सुरेंद्र यादव , प्रेमचंद पटेल, सुरेश भारद्वाज, दिनेश गोयल, केदार सिंह , स्वपन मजमुदार , अमर बहादुर, हरीश ठाकुर, सुभाष यादव, हरिकृष्ण, अमरनाथ, नवल मौर्य, लल्लन सिंह, योगेश चौधरी, पार्षद वीरपाल, रजत सिंघल, मंजू सिंह, अंजली, पारश शर्मा ने भंडारे में शामिल हो महर्षि विश्वकर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की ।
Previous Post Next Post