रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित युवा उत्सव- युवा संवाद कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में युवाओं को सम्बोधित करते हुए उर्जा राज्य मंत्री डा सोमेन्द्र तोमर ने अपने विचार व्यक्त किये। डा सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संकल्पना को साकार करने के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने निर्देशन में नेहरू युवा केन्द्र के माध्यम से बहुत ही उत्कृष्ट कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डा अनिल अग्रवाल ने कहा कि हम देख रहे हैं कि नेहरू युवा केन्द्र द्वारा युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जो एक उत्कृष्ट प्रयास है।
विशिष्ट अतिथि मोदीनगर की विधायक डा मंजू सिवाच ने कहा कि मैंने कई बार नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रम में जाकर देखा है गाजियाबाद में धरातल पर कार्यक्रम किये जा रहे हैं, इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज इस सभागार में युवाओं के सैलाब को देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है।
मुरादनगर के विधायक अजीत पाल त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं ये देख रहा हूँ कि पिछले 4-5 सालों में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के द्वारा पूरे जनपद में युवाओं के लिए बहुत ही उत्कृष्ट कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

उद्घाटन समारोह में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार ने कहा कि इस युवा उत्सव में भाषण प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, कविता प्रतियोगिता, मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता, युवा संवाद प्रतियोगिता, और सांस्कृतिक- समूह प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, इसमें विजेताओं को नकद पुरस्कार के साथ साथ सर्टिफिकेट और मूमेंटो प्रदान किये जा रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा के व्दारा किया गया। इस अवसर पर सभी निर्णायक और नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक प्राची, तालिब ,भानू तोमर, के अलावा काजल छिब्बर, श्रीमती दुर्गेश शर्मा, पुष्पेन्द्र कुमार परियोजना अधिकारी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मेरठ अमित कुमार शर्मा पूर्व पर्यवेक्षक मेरठ, अंकित त्यागी आदि ने सहयोग प्रदान किया
Previous Post Next Post