◼️कई विद्यार्थी, पत्रकार एवं रचनाकार होंगे सम्मानित
◼️पीएम कोविड राहत कोष में एक लाख रुपए देंगे
◼️हरिओम पंवार, अरुण जैमिनी, प्रवीण शुक्ल आदि आएंगे


रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- महान हिंदी सेवी स्वर्गीय हरप्रसाद शास्त्री की जन्म शताब्दी (99वें जन्मदिन) के अवसर पर हरप्रसाद शास्त्री चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से 15 अक्टूबर शनिवार को लोहिया नगर, गाजियाबाद स्थित हिंदी भवन में कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। 

प्रेस वार्ता में ये जानकारी देते हुए ट्रस्ट के अध्यक्ष अमेरिका निवासी जितेंद्र कुमार ने बताया कि हरप्रसाद शास्त्री की स्मृति में प्रत्येक वर्ष सात होनहार छात्रों का अभिनंदन किया जाता है और सात जरूरतमंद छात्रों को सहायता राशि दी जाती है।15 अक्टूबर के कार्यक्रम में कन्या वेदिक इंटर कॉलेज की सात छात्राओं और श्री सनातन धर्म इंटर कालेज के सात छात्रों को सम्मानित किया जाएगा एवं सहायता राशि दी जाएगी। ट्रस्ट ने निर्णय लिया है कि अगले साल से इंजीनियरिंग के एक छात्र को भी सहायता राशि दी जाएगी। 

जितेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय हरप्रसाद शास्त्री श्री सनातन धर्म इंटर कॉलेज के अध्यापक रहे थे और गणतंत्र दिवस के अवसर पर गाजियाबाद के रामलीला मैदान में विशाल कवि सम्मेलन के आयोजन की नींव उन्होंने ही रखी थी। अब उनका पूरा परिवार अमेरिका में रहता है। इस आयोजन के लिए वो विशेष रूप से अमेरिका से गाजियाबाद आए हैं। 

उन्होंने बताया कि शास्त्री जी की स्मृति में एक लाख रुपए प्रधानमंत्री कोविड राहत कोष में भी दिए जाएंगे। 
ट्रस्ट के महासचिव ललित जायसवाल ने बताया कि 15 अक्टूबर को शाम सात बजे से कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह शुरू होगा। पिछले वर्षो की तरह इस बार भी तीन रचनाकारों और हिंदी के एक पत्रकार का अभिनंदन किया जाएगा। काव्य पाठ करने वाले कवियों में डॉ हरिओम पंवार, अरुण जैमिनी, डॉ प्रवीण शुक्ल, डॉ कीर्ति काले, सत्यपाल सत्यम, राज कौशिक, मनोज कुमार मनोज एवं वंदना कुंअर रायजादा शामिल हैं। प्रेस वार्ता में ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष अरुण और कवि राज कौशिक भी उपस्थित थे।
Previous Post Next Post