रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार संत नगरी कनखल क्षेत्र के अंतर्गत विष्णु गार्डन स्थित गीता विज्ञान आश्रम में बीती रात्रि दीपावली अवसर पर आकाशीय पटाखे की वजह से छत पर रखे फूस में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की घटना से आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दमकल विभाग द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर कड़ी मेहनत के बाद काबू पाया गया।

कनखल क्षेत्र में दीपावली की देर रात्रि पटाखों की आतिशबाजी के चलते एक पटाखे की चिंगारी से कनखल के श्री गीता विज्ञान आश्रम में आग लग गई। हालांकि आग आश्रम की छत पर पड़े फुस मेे लगी। देखते ही देखते आग अचानक फैलती चली गई। आग की लपटें देखकर विष्णु गार्डन क्षेत्र के लोग आश्रम के बाहर जमा हो गए। तुरन्तआग की सूचना दमकल विभाग को दी गई।            

अग्निशमन दस्ते ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। इससे पूर्व आसपास के लोगो ने आग बुझाने का प्रयास किया मगर सफलता ना मिलती देख दमकल विभाग को बुलाना पड़ा। आश्रम प्रबंधकों का कहना है कि छत पर सामान फैला हुआ था पटाखे की आग के कारण सामान जल गया। आग से हालांकि कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।
Previous Post Next Post