सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- विजय नगर स्थित चिल्ड्रन एकेडमी ने रविवार को अपना 37 वां वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया। अयानम द जर्नी आफ लॉर्ड रामा नामक कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद डॉ अनिल अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। 

इस मौके पर सांसद अनिल अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल शिक्षा के साथ साथ बच्चों को भारतीय संसकृति के संसकार भी दे रहा है आज बच्चों को को जिस तरह से स्कूल ने श्री राम की पूरी यात्रा के रुप में प्रर्दशित किया है उससे बच्चों में संसकार भावना जागृत होगी इससे प्रतित होता है । 

आज भी बुराई पर अच्छाई की जीत होती है अंत में उन्होंने स्कूल के समस्त स्टाफ को तथा अभिभावकों,बच्चों को बधाई दी। उनके साथ सांसद प्रतिनिधि गुलशन भांबरी,  सीएस एच पी के जे पी गुप्ता ,रोजबैल पब्लिक स्कूल के निदेशक सरदार जोगेंद्र सिंह, मदर इंडिया स्कूल, के राकेश त्यागी  पार्षद विकास खारी, गणेश सर, नीरज सर, विश्व नाथ सर आदि भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में विद्यालय के डायरेक्टर पीएस राणा, एकेडमिक डायरेक्टर हर्ष राणा, प्रधानाचार्य कमलेश राणा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ बच्चों ने स्वागत गीत के साथ किया तत्पश्चात विद्यालय के अकैडमिक डायरेक्टर हर्ष राणा ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी जिसमें उन्होंने गत वर्ष में विद्यालय द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों तथा बोर्ड परीक्षाओं में विद्यालय के छात्रों द्वारा अर्जित असाधारण प्रदर्शन की जानकारी साझा की।

सहजबीर फाउंडेशन की ओर से विद्यालय के 15 होनहार बच्चों को सीबीएसई परीक्षाओं में अच्छे अंक लाने पर छात्रवृत्ति के रूप में 31000, 21000, 11000 की धनराशि फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ दीप्ति राणा द्वारा दी गई। कार्यक्रम में भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन को रामायण के सभी सात कांडों बालकांड, अयोध्याकांड, अरण्यकांड, किष्किधा कांड, सुंदर कांड, लंका कांड,  उत्तरकांड के माध्यम से बड़ा ही सुंदर एवं मनमोहक प्रस्तुति करण किया गया। हनुमान चालीसा के ऊपर बहुत ही मनमोहक एवं मंत्रमुग्ध करने वाले नेता का प्रस्तुतीकरण किया गया।

मुख्य अतिथि डॉ अनिल अग्रवाल ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए असाधारण प्रदर्शन की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा विद्यालय के मैनेजमेंट शिक्षकों व बच्चों को बधाई दी। स्कूल के डायरेक्टर पीएस राणा ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम का समापन किया। इस मौके पर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बड़े ही सुंदर कार्यक्रम प्रस्तुत कर मौजूद लोगों की वाहवाही लूटी। कार्यक्रम में विद्यालय का समस्त स्टाफ छात्रों के अभिभावक मौजूद रहे।
Previous Post Next Post