रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :-  हिंडन घाट स्थित श्री हरनंदेश्वर महाकालेश्वर महादेव मंदिर का स्थापना दिवस वार्षिकोत्सव सोमवार को हरनन्दी तट मोक्ष धाम में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। 
श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के अन्तर्राष्ट्रीय प्रवक्ता व श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर श्रीमहन्त नारायण गिरि जी महाराज के सान्निधय में हुए समारोह में बडी संख्या में भक्त शामिल हुए। समारोह में सुबह 7 बजे से 9 बजे तक रुद्राभिषेक का आयोजन किया नौ बजे से 10 बजे तक हवन का आयोजन हुआ। जिसमें समारोह की संयोजक श्री हरनंदेश्वर महाकालेश्वर महादेव मंदिर की महंत साध्वी कैलाश गिरि ने विश्व कल्याण व सभी के सुख-शांति की कामना के साथ आहुति दी। उन्होंने भजनों से भक्तों को भाव-विभोर कर दिया। 

महंत साध्वी कैलाश गिरि ने कहा कि श्री हरनंदेश्वर महाकालेश्वर महादेव मंदिर में जो भी भक्त सच्चे मन से पूजा-अर्चना करता है, उसे भगवान की कृपा प्राप्त होती है और भगवान उसके सभी कष्टों को दूर कर उसकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं। मंदिर के मुख्य प्रबंधक पं. मनीष शर्मा ने सभी का स्वागत किया। हवन के बाद सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ महादेव मठ में भंडारे का आयोजन हुआ। जिसमें बडी संख्या में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।
Previous Post Next Post