रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सरस्वती शिशु मंदिर नेहरू नगर में बाल दिवस के अवसर पर छात्रों को विभिन्न क्रियाकलाप कराए गए। सबसे पहले छात्रों की बाल सभा कराई गई। इसमें छात्रों ने  गीत,भजन, कहानी ,प्रेरक प्रसंग ,चुटकुले आदि सुना कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बालसभा संयोजिका संगीता सैनी  ने छात्रों को बाल दिवस के बारे में जानकारी दी।

बाल सभा का संचालन भावना गोयल ने किया।
बाल सभा के पश्चात नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी के छात्रों को गीत और नृत्य प्रतियोगिता कराई गई ।प्रथम के छात्रों ने पेंटिंग की। द्वितीय के छात्रों ने गीली मिट्टी के द्वारा विभिन्न आकृतियों का बनाने का कार्य किया गया। कक्षा तृतीय  व चतुर्थ के छात्रों ने खेलकूद, कुर्सी दौड़, खो खो, कबड्डी दौड़ आदि खेलों में प्रतिभागिता की। इसके अलावा कक्षा पंचम के छात्र नगर भ्रमण के कार्यक्रम के अंतर्गत जैन मंदिर गये । जैन मंदिर दर्शन के साथ साथ पक्षी चिकित्सालय ,धर्मार्थ चिकित्सालय, मान स्तंभ आदि देखने का अवसर मिला और  ऐतिहासिक धार्मिक और व्यावहारिक जानकारी प्राप्त की।

विद्यालय के उप प्रधानाचार्य शिवकुमार शर्मा ने बताया कि
14 नवंबर को बाल दिवस मनाने का उद्देश्य है कि छात्रों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से व्यावहारिक ज्ञान हो सके और खेलकूद के द्वारा बच्चे अपने शारीरिक सौष्ठव  हेतु
विभिन्न खेलकूद की गतिविधियां अपना सकें।
Previous Post Next Post