◼️भारत सरकार से की सनातन बोर्ड के निर्माण की मांग

◼️सभी स्कूलों व कालेजों में योग एवं संस्कृत की शिक्षा अनिवार्य की जाए: उपेंद्र सिरोही



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- सनातन रक्षा दल द्वारा बुधवार को एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें सनातन रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र सिरोही ने सनातन रक्षा दल द्वारा प्रकाशित की गई एक हिंदी मासिक पत्रिका सनातन उदय का विमोचन किया। इसके साथ ही प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सनातन रक्षा दल भारत सरकार से सनातन बोर्ड के निर्माण की मांग करता है। 

इसके साथ ही स्कूल व कॉलेजों में चाहे वह किसी भी बोर्ड से मान्यता प्राप्त हो सभी में योग व संस्कृत की शिक्षा अनिवार्य की जाए।  साधु-संतों को गुरुकुलों से जोड़कर उन्हें पेंशन दी जाए। इसके साथ ही हम भारत सरकार से यह मांग करते हैं कि किसानों को अपनी फसल के रेट तय करने का अधिकार व कृषि पशुपालन में आधुनिकता लाने व किसानों की आय बढ़ाने पर गंभीरता से विचार करें।
  
उपेंद्र सिरोही ने आगे कहा कि सनातन रक्षा दल सरकार से यह मांग करती है कि सभी टैक्स खत्म किये जाए। बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए। शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार के लिए सरकार को गंभीरता से सोचना चाहिए। इस अवसर पर सनातन रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र सिरोही के साथ कविंद्र सिसोदिया, एडवोकेट विनोद कुमार, गोपाल सेन, अमित कुमार, हरवीर सिंह, कपिल देव आदि लोग मौजूद रहे।
Previous Post Next Post