रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सुभाष युवा मोर्चा के तत्वाधान में स्व. दीवान हीरालाल चोपड़ा रनिंग ट्रॉफी के लिए खेले जा रहे तीसवें शहीद भगत सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का आज विधिवत रूप से फीता काटकर एवं गेंद खेलकर बार एसोसिएशन गाजियाबाद के सचिव नितिन यादव ने शुभारंभ किया। 

शहीदे आजम भगत सिंह की याद में किए जा रहे तीसवें शहीद भगत सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ समारोह शहीदे आजम भगत सिंह  एवं सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण  कर किया गया। टूर्नामेंट के विजेता को स्व. दीवान हीरालाल चोपड़ा रनिंग टॉफी प्रदान की जाएगी। उद्घाटन समारोह में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बार एसोसिएशन गाजियाबाद के सचिव नितिन यादव ने कहा भारत विश्व में सर्वाधिक युवाओं का देश है और युवाओं को देश को आगे बढ़ाना है और भारत का नाम विश्व में खेल के साथ-साथ हर क्षेत्र में अग्रणी करना है। 

इस अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा हमारी पार्टी युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद है व आगे भी युवाओं में देशभक्ति की भावना को जागृत कर देश को आगे बढ़ाने का कार्य करती रहेगी। उद्घाटन समारोह में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश चोपड़ा ने कहा खिलाड़ियों को पूरी लगन के साथ खेलना चाहिए, हार जीत के परिणाम की चिंता नहीं करनी चाहिए आपकी मेहनत अवश्य रंग लाएगी। उद्घाटन समारोह का संचालन करते हुए सुभाष युवा मोर्चा के संयोजक सतेन्द्र यादव ने कहा सुभाष युवा मोर्चा पिछले 32 वर्षों से शहीदों क्रांतिकारियों स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग संघर्ष को देश के युवाओं के बीच में प्रचार प्रसार करने में लगा है और भारतवासियों में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने के लिए शहीदों क्रांतिकारी और स्वतंत्र सेनानियों के नाम पर विभिन्न प्रतियोगिताएं करता आ रहा है। समारोह में खिलाड़ियों को अमर दत्त शर्मा(गुरूजी) अनिल सिन्हा बीएल बत्रा दीपक चितौडिया आदि ने भी संबोधित किया

इस अवसर पर मुख्य रूप से मनोज होदिया, अजीत श्रीवास्तव ,हरीश शम्मी ,वरुण त्यागी , राजेंद्र दीपक वर्मा दीपक शर्मा गोपाल सिंह सुनील दत्त शिव कुमार अवधेश त्यागी गौरव त्यागी राजेंद्र यादव सत्येंद्र कुमार संजय सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे । उद्घाटन मैच मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब दिल्ली और अमर सिंह क्रिकेट अकैडमी गाजियाबाद के मध्य खेला गया।

टॉस मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब दिल्ली ने जीता और अमर सिंह क्रिकेट एकेडमी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया पहले बल्लेबाजी करते हुए अमर सिंह क्रिकेट एकेडमी की पूरी टीम 78 रन बनाकर आउट हो गई,मनीष कश्यप ने 20 और लोकेश सामंत ने 15 रन बनाए ।मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब के गोविंद मित्तल सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 6 ओवर में 10 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया अक्षय कपूर वैभव सेठ और जिहान 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए धनंजय सिंह के नाबाद 36 और गोविंद मित्तल के नाबाद 28 रन के चलते 5 विकेट से मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब ने मैच जीत लिया। गोविंद मित्तल को उनके शानदार प्रदर्शन 28 रन नॉट आउट और 3 विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। पूर्व रणजी खिलाड़ी राज कपूर ने गोविंद मित्तल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया मैच में अंपायरिंग सत्येंद्र और विनय शर्मा ने की स्कोरिंग की जिम्मेदारी आयुष पंडित ने निभाई।
Previous Post Next Post