रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हड़ताल को लेकर चक्का जाम होने से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा।दस साल पुराने ऑटो—विक्रम को सड़कों से हटाने और ऑटोमेटिक फिटनेस सेंटरों के खिलाफ आज प्रदेश भर के ट्रांसपोर्टर आंदोलनरत रहे तथा उन्होंने अपने वाहनों को खड़ा कर दिया है। राजधानी दून और हरिद्वार सहित पूरे राज्य में ट्रांसपोर्टरों के विरोध प्रदर्शन के कारण सिटी बस, ऑटो, विक्रम और टैक्सियों का संचालन पूर्णतया ठप रहा।    

यात्रियों को वाहनों की हड़ताल की जानकारी ना होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रदेश में यूनियनों के आह्वान पर प्रदेश भर में वाहनों का चक्का जाम किया गया। विदित होबीते कल परिवहन मंत्री के आवास पर ट्रांसपोर्टरों के साथ हुई वार्ता के विफल रहने के बाद ट्रांसपोर्ट यूनियनों द्वारा चक्का जाम का ऐलान करते हुए विधानसभा का घेराव करने का निर्णय लिया गया। 

ट्रांसपोर्टरों के इस चक्का जाम के कारण देहरादून और हरिद्वार से लेकर पहाड़ के विभिन्न जिलों तक जाने वाली टैक्सी—मैैक्सी भी नहीं चल रही है वहीं महानगर शहरों में चलने वाले ऑटो तथा विक्रमों के अलावा सिटी बसें भी बंद है जिसके कारण आम आदमी को पहाड़ पर जाने वाला सफर ही नहीं शहर से शहर में होने वाला आवागमन भी प्रभावित हुआ है। इस विरोध प्रदर्शन में अधिकांश ट्रांसपोर्टर यूनियन शामिल है। रुड़की—हरिद्वार तथा अन्य तमाम जगहों से यूनियन के पदाधिकारी देहरादून में विधानसभा घेराव व प्रदर्शन के लिए आए हुए हैं।
Previous Post Next Post