रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद द्वारा शनिवार को जिला मुख्यालय पर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के द्वारा पूर्व सैनिकों ने अपनी विभिन्न मांगों को जल्द पूरा किए जाने की मांग की। ज्ञापन में संस्था के अध्यक्ष एडवोकेट बी सी बंसल ने बताया कि जिला सैनिक बोर्ड गाजियाबाद में दूरदराज से आने वाले पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के रात्रि विश्राम की कोई व्यवस्था नहीं है। उपरी तल पर ईवीएम भरी पडी हैं तो निचले तल के विश्राम कक्ष को वर्किंग आवर्स में भी बंद रखा जाता है। 

महामंत्री सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि जिला सैनिक बोर्ड परिसर में फोटोस्टेट, टाइप व आनलाईन फार्म भरने की सुविधा भी नहीं है। दूरदराज से आने वाले सैनिकों के बैठने व चाय तक की व्यवस्था भी नहीं है। 14 वर्ष से संस्था द्वारा यह सेवा दी जा रही थी, मगर अब मय सामान के उसे गायब कर दिया गया है।  जिला सैनिक बंधु के गठन के नाम पर रस्म अदायगी की गई है। सैनिक परिवारों के प्रति व्यवहार भी अच्छा नहीं रहता है। सैनिक सभागार से सैनिक शब्द ही मिटवा दिया गया है, जो सैनिक परिवारों का अपमान है। 

पूर्व सैनिक संगठनों यहां तक कि रक्षा मंत्रालय से मान्यता प्राप्त संगठनों के सुझावों व शिकायतों का जवाब तक जिला सैनिक अधिकारी नहीं देते हैं। जिला सैनिक अधिकारी व स्टाॅफ के व्यवहार से पूर्व सैनिक व उनके परिवारों में रोष है। ज्ञापन में जिला सैनिक बोर्ड में व्याप्त इन सभी अव्यवस्थाओं को दूर कराने की मांग की गई है।
Previous Post Next Post