रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी (सुभास पार्टी ) ने शहीद उधम सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा शहीद उधम सिंह ने भारत के मान सम्मान को जिंदा रखने के लिए लंदन में जाकर जनरल ओ डायर को मारा था और विश्व को संदेश दिया था कि भारतवासियों पर अत्याचार करने वालों को भारत माता के सपूत  जिंदा नहीं छोडेंगे। सुभाषवादी पार्टी हमेशा शहीदों क्रांतिकारियों स्वतंत्रता सेनानियों के को के त्याग और संघर्ष  एक एक भारतवासियों को परिचित कराने के लिए वचनबद्ध है।

सुभाष वादी पार्टी संयोजक एवं संस्थापक सत्येंद्र यादव ने अमर शहीद ऊधम सिंह जी की जयन्ती पर उन्हें याद करते हुए कहाशहीद ऊधम सिंह का आज जन्मदिन है !!
ऊधम सिंह 13  अप्रैल1919  को घटित जालियांवाला बाग नरसंहार के प्रत्यक्षदर्शी थे। इस घटना से वीर उधम सिंह तिलमिला गए उन्हें बहुत दुख हुआ और उन्होंने जलियांवाला बाग की मिट्टी हाथ में लेकर माइकल ओ डायर को सबक सिखाने की प्रतिज्ञा ले ली। 

उधम सिंह अनाथ हो गए थे, लेकिन इसके बावजूद वह विचलित नहीं हुए। देश की आजादी तथा डायर को मारने की अपनी प्रतिज्ञा को पूरा करने के लिए लगातार काम करते रहे।लगभग 21 वर्ष बाद उन्होंने जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लिया। 13 मार्च 1940 को उन्होंने जलियांवाला बाग कांड के समय पंजाब के गर्वनर जनरल रहे माइकल ओ डायर को लंदन में जाकर गोली मारी।

इस अवसर पर मुख्य रूप सेप्रदेश प्रभारी अनिल सिन्हा, महानगर अध्यक्ष श्यामवीर यादव दीपक वर्मा, सुनील दत्त, सूरजभान सिंह, नसरू मलिक,श्रवण कुमार शर्मा, जगदीश गोयल,रिंकू प्रजापति, रोहित,  आबीद, इरशाद, दीपक, सचिन, शिव कुमार, अरुण कुमार, विकास आदि आदि उपस्थित थे।
Previous Post Next Post