◼️10 प्रतिशत वार्डों में समाज के लोगों को टिकट दिए जाएं



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- पंजाबी समाज के नेता इंद्रजीत सिंह टीटू ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में पार्टियों से नगर निगम के चुनाव में इस बार समाज के व्यक्ति को महापौर पद का प्रत्याशी बनाए जाने की मांग की। साथ ही का कि वार्डो में भी 10 प्रतिशत टिकट समाज के लोगों को दिए जाएं। इंद्रजीत सिंह टीटू ने कहा कि सरदार तेजा सिंह 952 से वर्ष 1967 तक गाजियाबाद के विधायक रहे। उसके बाद से 55 वर्ष में किसी भी दल ने समाज पर ध्यान नहीं दिया और आज तक पंजाबी समाज की उपेक्षा की जा रही है। 

यह स्थिति तब है जबकि पंजाबी समाज उन्हें हर प्रकार का सहयोग देता आ रहा है और वोटिंग में भी वह बढ.चढकर भाग लेता है। शहर में लगभग ढाई लाख पंजाबी मतदाता है। मतदाताओं में उनकी 10 प्रतिशत की भागेदारी है फिर भी किसी पार्टी ने समाज के किसी व्यक्ति को महापौर पद का प्रत्याशी नहीं बनाया है। पंजाबी समाज बलिदान व सेवा में सबसे आगे है। बार्डर पर बलिदान देने की बात हो या समाज सेवा की पंजाबी समाज ही हमेशा आगे दिखाई देता है। कोरोना काल में जब परिवार के सदस्य तक पीछे हट गए पंजाबी समाज के लोगों ने ही आगे आकर उन्हें लंगर से लेकर दवाई, ऑक्सीजन आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराईं। 

सेवा करते समय पंजाबी समाज जाति.धर्म नहीं देखता है और हमेशा निस्वार्थ भाव से सेवा करता है। ऐसे में पाटियों की जिम्मेदारी है कि वे भी समाज के मान-सम्मान का ध्यान रखें और उसका अधिकार दिलाते हुए इस बार महापौर पद के लिए पंजाबी समाज के व्यक्ति को अपना उम्मीदवार बनाएं। साथ ही वार्डो में भी 10 प्रतिशत प्रत्याशी समाज के घोषित किए जाएं। उन्होंने पंजाबी समाज के लोगों से भी अपील की कि वे एकजुट होकर आगे आए और पार्टियों से पंजाबी समाज के व्यक्ति को महापौर प्रत्याशी बनाए जाने की मांग करें तभी समाज को उसका सम्मान व अधिकार मिल पाएगा। व्यापारी नेता तिलक राज अरोडा ने भी पार्टियों से अपील की कि वे इस बार अपना महापौर प्रत्याशी पंजाबी समाज से बनाएं।
Previous Post Next Post