रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- ज्योति सेवा न्यास, ग़ाज़ियाबाद द्वारा सम्पूर्ण गीता पाठ (अंतर विद्यालय गीता पाठ प्रतियोगिता) का आयोजन दुर्गावती हेमराज टाह सरस्वती विद्या मंदिर नेहरू नगर में आयोजित किया गया। ग़ाज़ियाबाद के सभी प्रतिष्ठित विद्यालयों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। सभी विद्यालयों ने गीता के अलग अलग अध्याय का वाचन किया।

मुख्य वक्ता के रूप में राकेश जैन जी उपस्थित रहें। निर्णायक मण्डल के रूप में परिणीति चैतन्य (अम्मा जी), वागिश दिनकर व डॉ रामप्रकाश शर्मा उपस्थित रहें। कार्यक्रम में अम्मा जी ने अपने विचार रखते हुए हैं जीवन में गीता के महत्व से अवगत कराया।आ. राकेश ने विचार रखते हुए गीता के एक अध्याय के माध्यम से संगठन शास्त्र की व्याख्या की। अपने प्रकार की विशेष प्रतियोगिता में उत्तम स्कूल ने प्रथम, महर्षि  विद्या मंदिर ने द्वितीय व डीपीएस मेरठ रोड ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मण्डल से वागिश दिनकर ने पुरस्कार की घोषणा की व उन्होंने कहा की जीवन में कोई हारता नहीं हैं। प्रतियोगिता में या तो प्रतिभागी जीतता हैं या सीखता हैं।

ज्योति सेवा न्यास द्वारा ग़ाज़ियाबाद में एक गुरुकुल चलता हैं, ज्योति सेवा न्यास के माध्यम से है यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन विपिन राठी ने किया व विद्यालय के अध्यक्ष रामप्रकाश ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। ज्योति सेवा न्यास के अध्यक्ष धुरेन्द्र, महामंत्री सचिन सिंघल, विपिन राठी अंकुर गर्ग, विक्रम, विपिन यादव, आशीष, नितिन सिंघल आदि उपस्थित रहें।
Previous Post Next Post