रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- परिवहन निगम के हरिद्वार डिपो में रोडवेज के चालक-परिचालक और कर्मचारियों की चार यूनियनों ने रोडवेज कर्मचारी संघर्ष संयुक्त मोर्चे का गठन कर बैठक का आयोजन किया.उत्तराखंड कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रामपाल शर्मा ने बताया कि हरिद्वार डिपो में संयुक्त मोर्चे की बैठक प्रांतीय संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर आयोजित की गई. विभिन्न मांगों को लेकर प्रांतीय संयुक्त मोर्चे के बैनर तले देहरादून मंडल में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

मांग है कि अनुबंधित विशेष श्रेणी के चालक परिचालक को रेगुलर किया जाए. 17 वर्षों से अपनी सेवाएं देने के बाद भी चालक-परिचालक रेगुलर नहीं हुए हैं. परिवहन निगम नई 600 बसों को अनुबंध पर लगा रहा है. इन 600 बसों में चालक, परिचालक की व्यवस्था बस मालिक अपने स्तर से करें. परिवहन निगम सिर्फ 30 प्रतिशत बसें अनुबंध पर लगा सकता है. इसके विपरीत 70 प्रतिशत बस अनुबंध पर लगाई जा रही है। यह रोडवेज को खत्म करने की साजिश है. इस साजिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. देहरादून में धरने के बाद मांगें पूरी नहीं होती है, तो 31 जनवरी से चक्का जाम किया जाएगा।                                                        

संयुक्त मोर्चे ने एक मत होकर देहरादून मंडल में धरने का पूर्ण समर्थन किया है. साथ ही बैठक में मांगें न माने जाने पर 31 जनवरी से पूर्ण चक्का जाम करने का ऐलान किया है.बैठक के दौरान योगेश शर्मा, जल सिंह, राजेंद्र, सोराब सिंह, अंकित, मिथुन अरोड़ा, शोभा तोमर, वंदना, नीटू राम, सिमोन, सुखरा लाल आदि चालक-परिचालक और कर्मचारी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post