रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- हिंदी भवन समिति द्वारा लैंडक्राॅफट के सहयोग से तीन दिवसीय नाटय महोत्सव का आयोजन हिंदी भवन में किया जा रहा है। नाटय महोत्सव के पहले दिन खालिद की खाला नाटक का मंचन किया गया जिसे देखने के लिए बडी संख्या में दर्शक पहुंचे। 

हिंदी भवन समिति के अध्यक्ष ललित जायसवाल ने बताया कि नाटक खालिद की खाला थिएटर लीला दिल्ली की प्रस्तुति थी। बेगम कुदसिया जैदी द्वारा लिखित नाटक का मंचन वरूण शर्मा ने किया। शनिवार सात जनवरी को सुमुखा दिल्ली द्वारा अपने अपने दांव नाटक का मंचन किया जाएगा जिसके लेखक दया प्रकाश सिन्हा व निर्देशक अरविंद सिंहा होंगे। नाटक महोत्सव के अंतिम रविवार आठ जनवरी को रंगमंडप की प्रस्तुति छोडों कल की बातें नाटक का मंचन होगा जिसके लेखक जयवर्धन व निर्देशक जे पी सिंह हैं।

 उन्होंने बताया कि नाटय कला को बढावा देने के लिए हिंदी भवन समिति द्वारा लगातार नाटकों का मंचन कराया जा रहा है। इस अवसर पर विश्व ब्रह्मर्षि ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रह्मऋषि विभूति बीके शर्मा हनुमान परमार्थ सेवा ट्रस्ट के चेयरमैन वीके अग्रवाल उत्तर प्रदेश सरकार के दर्जा राज्यमंत्री प्राप्त बलदेव राज शर्मा हिंदी भवन के महासचिव सुभाष गर्ग द्वारा सभी कलाकारों का  पुष्पगुच्छ देकर सम्मान किया ललित जायसवाल ने बताया कि नाटक को देख कर के अतीत की याद आ जाती है इतनी सर्दी के बावजूद भी भारी संख्या में नाटक प्रेमी मौजूद रहे मैं सभी का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं।
Previous Post Next Post