रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- सरकारी स्कूल में परीक्षा पर चर्चा हेतु डॉ.अतुल कुमार जैन ने भ्रमण किया और छात्र-छात्राओं को परीक्षा के संबंध में विभिन्न पहलुओं पर बताया। अपने प्रेरणादायक संबोधन में अतुल कुमार जैन ने किसी भी परिस्थिति में परीक्षाओं से ना डरने और किसी भी तरह का तनाव ना रखने की शिक्षा देते हुए स्कूल में उपस्थित रहकर और घर पर भी पाठ्यक्रम की शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक कार्य और देश भक्ति की भावना जागृत के लिए आह्वान किया।

सभी छात्रों को मोबाइल और सोशल मीडिया के गैजेट्स इत्यादि के उपयोग के संबंध में भी अवगत कराते हुए बताया कि केवल शिक्षा हेतु ही इसका सदुपयोग करना चाहिए और अधिक से अधिक समय अपने संबंधित पाठ्यक्रम को पढ़ने समझने और ज्ञान वर्धन में लगाना चाहिए। सवाल-जवाब के दौरान छात्रों से किसी भी विषय में आने वाली कमजोरी के विषय में पूछने पर एक छात्र ने एक विषय ना समझ में आने के संबंध में बताया जिसको उस विषय के अध्यापक से संपर्क करते हुए स्वयं भी प्रयास करके प्रधानाचार्य की मदद से उस विषय की कमजोरी को दूर करने की सलाह दी गई । 

छात्र-छात्राओं में बहुत ही उत्साह का वातावरण था और सभी ने परीक्षा के लिए तनाव ना रखने की सलाह का तालियों द्वारा स्वागत किया और माना। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य राजकुमार वर्मा उपस्थित रहे उन्होंने भी छात्र छात्राओं को संबोधित किया।
Previous Post Next Post