रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- संत नगरी कनखल स्थित रामकिशन मिशन सेवा आश्रम अस्पताल में आगामी 12 फरवरी को निशुल्क स्वास्थ्य मेले का  ऋषिकेश एम्स अस्पताल के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।          

आगामी 12 फरवरी को कनखल स्थित रामकृष्ण मिशन अस्पताल में भगवान श्री रामकृष्ण देव की जयंती अवसर पर एम्स के सहयोग से निशुल्क स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस विषय में अस्पताल के सचिव स्वामी विश्वेश्वरा नंद जी ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया आगामी भगवान श्री रामकृष्ण देव जी की जयंती अवसर पर 12 फरवरी से 20 फरवरी तक  श्री राम कथा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें एम्स के सहयोग से रामकिशन मिशन अस्पताल में स्वास्थ्य मेले का आयोजन भी किया जाएगा। अस्पताल परिसर के छत के नीचे निशुल्क विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ ले सकते हैं। स्वास्थ्य मेले से आम जनता को काफी लाभ मिलेगा। 

रामकिशन मिशन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्वामी दयानिधि नंद ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री स्वामी विवेकानंद जी की प्रेरणा से रामकिशन मिशन सेवाश्रम अस्पताल द्वारा 121 सालों से बिना किसी भेदभाव के अपनी चिकित्सा सेवाएं मानव जगत को देते आ रहे हैं। मिशन द्वारा युवाओं में नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा और मिशन द्वारा स्वच्छता के प्रति युवाओं को जागरूक कर देश व समाज के प्रति जिम्मेदारी का एहसास करा कर उनकी सहभागिता को सुनिश्चित करना होगा।
Previous Post Next Post