रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- पवित्र हिंदू ग्रंथ रामचरित्र मानस की प्रतियां जलाने को लेकर उत्तर प्रदेश में अखिल भारतीय ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में हरिद्वार के संत समाज ने रोष प्रकट करते हुए की घोर निंदा की है। रामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने को लेकर हरिद्वार के संतों में स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थकों के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है। संतों ने रामचरितमानस की प्रतियां जलाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

रामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने अपना विरोध जताया है। श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का विरोध किया। उन्होंने कहा कि नेताओं को धर्म के विषय में टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। धर्म के विषयों को धर्माचार्यों पर छोड़ देने चाहिए। 

उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो भी कहा है वह बिल्कुल असत्य है और ऐसे बयानों से समाज में वैमनस्य फैलता है। उन्होंने सपा प्रमुख से मांग की वे अपने कार्यकर्ताओं पर लगाम लगाएं। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार से रामचरितमानस की प्रतियां जलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का विरोध किया है।
Previous Post Next Post