रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- क्षेत्र में अवैध कालोनियों के खिलाफ हरिद्वार प्राधिकरण द्वारा की गई कार्रवाई के बावजूद हरिद्वार क्षेत्र में लगातार हो रहेअवैध निर्माणों के चलते आम आदमी पार्टी ने हरिद्वार विकास प्राधिकरण की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए इन अरमानों में अप्रत्यक्ष रूप से शामिल होना बताया है।      

हरिद्वार विकास प्राधिकरण की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुएआम आदमी पार्टी के हरिद्वार अध्यक्ष अनिल सती ने कहा कि हरिद्वार विकास प्राधिकरण की कार्यशैली शुरू से ही विवादास्पद रही है। पिछले कुछ महीनों में प्राधिकरण द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण कार्य और अवैध कॉलोनियों को सील करने का काम किया था। 

विभाग की कार्यशैली देखकर ऐसा लग रहा था जैसे  अवैध कॉलोनियों के खिलाफ सख्त है। परंतु जिस तरह सीलिंग के बाद निर्माण कार्य केवल फाइलों में बंद है। परंतु जमीनी स्तर पर लगातार चल रहे हैं। ऐसे में प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा भू माफियाओं से सांठगांठ कर चुप्पी साध ली है। उन्होंने कहाकि हरिद्वार में कई ऐसी बहुमंजिला मंजिला इमारत और होटल या तो गंगा किनारे या मानकों के विपरीत निर्माणाधीन हो रहे हैं, परंतु प्राधिकरण आंख मूंद कर बैठा है। कार्रवाई के नाम पर छोटे-छोटे भू स्वामियों के ऊपर कार्रवाई कर मोटी रकम वसूलने का काम प्राधिकरण कर रहा है।
 
हरिद्वार प्राधिकरण की नाक के नीचे भू माफियाओं की शरण स्थली बन गया है। अवैध कॉलोनियों के नाम पर हरे भरे पेड़ों पर आरी चलाई जा रही है और प्राधिकरण व वन विभाग चुप है। कहाकि यदि प्राधिकरण ने समय रहते कोई कार्यवाही नहीं गई तो आम आदमी पार्टी प्राधिकरण के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी।
Previous Post Next Post