रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- 74वें गणतंत्र दिवस पूरे देश में उत्साह एवं उमंग से मनाया गया। देहरादून में गणतंत्र दिवस के समापन अवसर पर गणतंत्र नमन का आयोजन माननीय राज्यपाल की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में शांतिकुंज जनपद के 33 सदस्यीय स्काउट गाइड की प्रज्ञा बैण्ड टीम ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रज्ञा बैण्ड टीम ने राष्ट्र की आराधना करते हुए विभिन्न धुनें बजाईं। शांतिकुंज के प्रज्ञा बैण्ड को विशेष सराहना मिली। साथ ही माननीय राज्यपाल लेफ्टि. जनरल श्री गुरमीत सिंह (सेनि) ने शांतिकुंज बैण्ड प्रशिक्षक सोमेश्वर ताण्डी एवं बैण्ड लीडर अन्वित बल्कि को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। उन्होंने भारत स्काउट गाइड (गायत्री विद्यापीठ) के बच्चों द्वारा प्रस्तुत बैण्ड प्रस्तुती की सराहना की।

देहरादून से लौटने के बाद बैण्ड टीम ने गायत्री विद्यापीठ की अभिभाविका श्रद्धेया शैलदीदी से मिलकर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर श्रद्धेया शैलदीदी ने कहा कि इस वर्ष उत्तराखण्ड की झांकी मानसखण्ड को देश में प्रथम स्थान मिला। यह देवभूमि के विकास गाथा में एक महत्त्वपूर्ण अध्याय है। उन्होंने कहा कि गायत्री विद्यापीठ सदैव से अपने विद्यार्थियों के विकास के लिए कटिबद्ध है। आपके बैण्ड प्रस्तुती ने न केवल जनपद का नाम रोशन किया, वरन इसने सम्पूर्ण युवाओं के लिए भी प्रेरणा देने का काम किया है। इसी तरह आप सभी सफलता की नई ऊँचाइयों को छूते रहे।
गायत्री विद्यापीठ व्यवस्था मण्डल की प्रमुख श्रीमती शेफाली पण्ड्या, प्रधानाचार्य श्री सीताराम सिन्हा आदि ने इस उपलब्धि पर पूरी टीम को बधाई दी।
Previous Post Next Post