रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- वीर क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के पुण्यतिथि के अवसर पर वैशाली स्थित वीर क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद पार्क में श्रद्धांजलि अर्पित का कार्यक्रम कर शहीदों को याद किया गया। महापौर आशा शर्मा ने मुख्य अतिथि एवं पार्षद नीलम भारद्वाज ने विशिष्ट अतिथि के रूप उपस्थित रहे एवं वीर क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद जी की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

महापौर आशा शर्मा ने इस अवसर पर बताया कि आज जिस पार्क में उक्त कार्यक्रम है वह पार्क कालीबाड़ी पार्क के नाम से जाना जाता था और कूड़े के ढेर लगे रहते थे बदबू से बदहाली थी लेकिन स्थानीय पार्षद के सहयोग से भारत विकास परिषद द्वारा पार्क का सौन्दर्यकरण किया गया और आज शहर में यह पार्क एक आदर्श पार्क मन जाता है उसके उपरांत भारत विकास परिषद द्वारा पार्क का नामकरण करने की अर्जी दी गयी जिसको हमने मा. सदन की बैठक में पास कराकर वीर क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद पार्क रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

अध्यक्ष मनोज अवस्थी ने बताया कि दो साल पहले जिस जगह चील कौवे, कूड़ा, गंदगी, व्याप्त थी वहां स्थानीय निवासियों ने आपसी संपर्क व सहयोग से साफ सफाई कर खूबसूरत पार्क विकसित किया। पार्क का अनुरक्षण भी आपसी सहयोग से कर रहे है एवं इस सभी कार्य मे महापौर एवं पार्षद का लगातार सहयोग मिला है और उक्त पार्क का नाम आज तक कालीबाड़ी पार्क के नाम से जाना जाता था कोई नाम ही नही था तब इस पार्क का नामकरण भी महापौर जी के सहयोग से किया गया है जिसके लिए सभी आर डब्लू ए एवं भारत विकास परिषद महापौर एवं पार्षद का धन्यवाद देती है। साथ ही पार्षद पति एस के भारद्वाज, अरविंद पांडेय, अशोक माथुर, आर पी सिंह, पंकज चौधरी, रवीन भटनागर, संजय सिंघल,रजनीश भाटिया, योगेश गुप्ता, रीमा जसरा आदि लोगो का पार्क के विकास में विशेष योगदान रहा।
Previous Post Next Post