रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार में पौराणिक हर की पौड़ी स्थल को काशी विश्वनाथ कारि डोर की तर्ज पर विकसित करने की योजना के विरुद्ध वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने विरोध प्रकट करते हुए कहा कि इस तरह से हरिद्वार का पौराणिक स्वरूप ही बदल जाएगा जिसका वह विरोध करेंगे।       

राज्य सरकार द्वारा पौराणिक हरकी पैड़ी कॉरिडोर के विरोध में उतरे अपनी सरकार के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा की हरिद्वार की हरकी पौड़ी को कारिडोर में परिवर्तित योजना का पूर्ण रूप से  विरोध किया जाएगा। कॉरिडोर विकसित करने से हरिद्वार की सुंदरता बिगड़ जाएगी। वाराणसी में कॉरिडोर विकसित किया गया था, वहां के लोग आज भी दुखी है। विकास के नाम पर मंदिरों को तोड़ा गया। लोगों के निर्माण तोड़ दिए गए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी अपने अधिकारियों को समझाएं कि कॉरिडोर विकसित करने से कुछ नहीं होगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि वह उत्तराखंड विधानसभा से बर्खास्त किए गए 228 कर्मचारियों की पैरवी सुप्रीम कोर्ट में करेंगे। सुब्रमण्यम स्वामी ने इन कर्मचारियों की बर्खास्तगी को आर्टिकल-14 समानता का अधिकार का उल्लंघन बताया है। साथ ही सुब्रमण्यम स्वामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से इन कर्मचारियों को अपने स्तर से बहाल करने की मांग की।
Previous Post Next Post