रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार के प्रेम नगर चौक के समीप कनखल निर्मल बाग की ओर जाने वाली मुख्य सड़क के धंसने से वहां सड़क निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते भीषण हादसे हो रहे हैं। प्रेम नगर आश्रम चौक के समीप कनखल निर्मल बाग को मुख्य हाईवे सड़क से जोड़ने वाली छोटी नहर के तरफ जाने वाली सड़क बैठ जाने से वहां गंभीर स्थिति बनी हुई है। (सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क है) यह कथन यहां सही सिद्ध साबित हो रहा है। 

लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण हाईवे से निर्मल बाग से कनखल जाने वाले लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग वाहनों के रपटने दुर्घटना का शिकार हो गए हैं। यहां से मुख्य मार्ग से सिंहद्वार की ओर को जोड़ने वाला मार्ग वैसे भी काफी संकरा होने के कारण वाहनों तथा बसों का यहां भारी मात्रा में आवागमन होता है। विगत 1 हफ्ते से सड़क निर्माण विभाग कुंभकरण की नींद सोया हुआ है। 

निर्मल बाग के श्री महंत जी का कहना है कि इस मार्ग पर कई लोग चोटिल होकर घायल हो चुके हैं। प्रशासन की नींद तब टूटेगी जब यहां कोई भी सड़क हादसा घटित हो जाएगा। कनखल से आने जाने वालों का इस सड़क पर भारी आवागमन है। अतः क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री से तथा सड़क निर्माण विभाग से इस मार्ग को शीघ्र दुरुस्त कराने की मांग की है।
Previous Post Next Post