रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार के आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार शाम को हुई भारी वर्षा के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। शुक्रवार को मौसम के अचानक बदले मिजाज से जहां गर्मी से निजात मिली है वही हरिद्वार के रानीपुर ,ज्वालापुर तथा हरिद्वार क्षेत्र में कई जगह सड़कों के जलमग्न होने से पानी भरने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई घरों में बरसात का पानी भर गया। शुक्रवार सायं से हुआ  बारिश का क्रम सुबेरे तक भी जारी रहा बारिश के कारण शहर में लोगों के आवागमन पर प्रभाव पड़ा। 

हरिद्वार क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण लक्सर क्षेत्र के एक गांव में बिजली गिरने की घटना हुई है। लक्सर के दाबकी कलां गांव स्थित एक मकान में बिजली गिरने से जहां घर की छत क्षतिग्रस्त हो गई और कई बिजली के उपकरण जलकर खराब हो गए। लक्सर क्षेत्र में सवेरे 5:00 बजे बिजली गिरने से बिजली के तार व उपकरण को भारी क्षति पहुंची आकाशीय बिजली के कारण मकान तथा विद्युत उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए गनीमत यह रही कोई जान माल की हाल ही नहीं हुई

विदित हो कि शुक्रवार देर शाम से जनपद में बादल झूमकर बरसे, जो पूरी रात बरसते रहे। साथ ही ओलावृष्टि भी हुई। बरसात व ओलावृष्टि से लोगों को भले ही गर्मी से निजात मिली हो, किन्तु बरसात लोगों के लिए परेशानी का सबब बनकर आई। बरसात के कारण सड़कों पर जहां जलभराव हुआ वहीं बरसात के कारण कई स्थानों पर बिजली भी गुल रही। बरसात के साथ ओलावृष्टि होने से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को भी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन तक बारिश का यह सिलसिला जारी रह सकता है।
Previous Post Next Post