रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- आरकेजीआईटी संस्थान में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा युवा उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यंमत्री डॉ. वीके सिंह शामिल हुए। कार्यक्रम के मुख्य विषय 'पंच प्रण एवं इंडिया-2047' के अंतर्गत गाजियाबाद के युवा कलाकारों के लिए पेंटिग, युवा कविता पाठ एवं मोबाइल फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने युवा उत्सव के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों, जिले के विद्यालयों, स्टेडियम व खेल के मैदान से जुड़े युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन किट प्रदान की।

केन्द्रीय मंत्री ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सभी युवा क्रिएटिव क्षेत्रों व खेलों से जुड़ें जिससे आपका शरीर स्वस्थ रहें और प्रतिभाएं सामने आएं। साथ ही खेलों व नई रचनात्मक कार्यों के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ें जिससे देश के खिलाड़ी विश्व में परचम लहराएं। इस दौरान विभिन्न संस्थाओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी केन्द्रीय राज्यमंत्री ने करते हुए सभी का हौंसला बढ़ाया। 

इससे पूर्व सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बुके देकर केन्द्रीय मंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर कॉलेज के चेयरमैन व एमएलसी दिनेश गोयल, केन्द्र के उप निदेशक देवेन्द्र कुमार आदि भी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post