रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान

हरिद्वार :- तीर्थ नगरी हरिद्वार में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई सड़कों पर जलभराव की स्थिति हो गई। जिस कारण यातायात व्यवस्था में भी बाधा उत्पन्न हो रही है वही बाहर से पहुंच रहे यात्रियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे आज हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने अपनी पुलिस टीम के साथ कई क्षेत्र में पहुंचकर भौतिक निरीक्षण किया। जहां सड़कों पर भारी जलभराव की स्थिति बनी हुई है जिससे ट्रैफिक व्यवस्था में भी काफी दिक्कत उत्पन्न हो रही है।

वहीं ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को भी  व्यवस्था को संभालना मुश्किल हो रहा है। भारी जलभराव की स्थिति की जानकारी मिलने पर हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह एवं रेखा यादव पुलिस अधीक्षक क्राईम पुलिस अधीक्षक नगर स्वतंत्र सिंह व अन्य पुलिस अधिकारियों ने हरिद्वार के भगत सिंह चौक, बैरागी कैंप ,रानीपुर मोड़, आनंदवन/ अलकनंदा, एवं सीसीआर के आसपास के क्षेत्र का भौतिक निरीक्षण किया।

जिसमें सड़कों पर भारी जलभराव की स्थिति को देखते हुए  तत्काल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं जल निकासी के लिए भी संबंधित विभाग से बात की गई। जिससे हरिद्वार की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त हो सके वरिष्ठ  पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने भारी बारिश में ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से भी बातचीत की जिसपर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ा है। हरिद्वार पुलिस अधिकारियों  द्वारा इस तरह भारी बारिश के बावजूद  सड़को पर निरीक्षण करने पर स्थानीय जनता द्वारा खूब प्रशंसा की गई।
Previous Post Next Post