रिपोर्ट :- अजय रावत

ग़ाज़ियाबाद :- गोल्फलिंक सोसाइटी के विला पुंज निवासी ऋषि कालरा द्वारा जे.ई.ई. में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर उनका एवं उनके परिवार का अपना विला पुंज सोसाइटी द्वारा सम्मान किया गया। अपना विला पुंज आर.डब्लू.ए. द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सर्वप्रथम सनातन धर्म मंदिर में ऋषि कालरा की वर्तमान उपलब्धि एवं उज्ज्वल भविष्य के लिये विशेष पूजा अर्चना की गयी। तदुपरांत ऋषि कालरा को उनकी उपलब्धि के लिये सम्मानित करते हुये शिक्षाविद प्रोफ़ेसर नवीन लोहानी ने कहा कि एक बालक के विकास में बालक के परिश्रम के साथ साथ उसके परिवार की भी तपस्या होती है और इस तपस्या और परिश्रम के बल पर दुनिया की कोई भी उपलब्धि हासिल की जा सकती है। पंकज जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि विलक्षण प्रतिभावान लोग ही अपने देश और समाज को दिशा देने का काम करते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र का उदाहरण देते हुए बताया कि किस प्रकार सम्पूर्ण विश्व में आज भारत का गौरव बढ़ाने के लिये वह परिश्रम कर रहे हैं।

ऋषि कालरा के माता डॉ दीपा कालरा एवं पिता डॉ राजेश कालरा ने बताया कि किस प्रकार ऋषि ने नियमित दस से बारह घंटे की पढ़ाई करके अपनी लगन के बल पर यह उपलब्धि हासिल की है।ज्ञात रहे कि ऋषि के बड़े भाई रोहन कालरा आई.आई.टी.रुड़की से बी.टैक कर रहे हैं।
ऋषि कालरा के की दादी सरोज कालरा एवं बाबा आर.के.कालरा ने सबका आभार व्यक्त किया। सम्मान समारोह में ऋषि कालरा को एक प्रशस्ति पत्र एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन विपिन त्यागी ने किया। इस अवसर पर आर डब्लू ए के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिरोही,उपाध्यक्ष सुरेन्द्र तेवतिया,सचिव विजय यादव,हरीश प्रताप सिंह,कोषाध्यक्ष अमित मुंजाल के अतिरिक्त एस.पी.अग्रवाल, सरोज सिरोही, सुरभी जैन,डॉ दीपक चाहक,डॉ गौरव सिरोही,संजय यादव के अतिरिक्त अनेक प्रबुद्ध जन एवं बालक उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post