सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- फिटजी आरडीसी के स्टूडेंट ऋषि कालरा ने जेईई एडवांस की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अखिल भारतीय तीसरी रैंक प्राप्त कर जनपद के साथ प्रदेश का भी गौरव बढाया। डीपीएसजी मेरठ रोड से कक्षा 12 तक की शिक्षा प्राप्त करने वाले ऋषि कालरा की उपलब्धि के बाद से उन्हें बधाई मिलने का तांता लगा है। जेईई मेंस की परीक्षा में उन्हें 19 वीं रैंक प्राप्त हुई थी। गोल्फ लिंक निवासी ऋषि अब आईआईटी मुम्बई या दिल्ली से कम्पयूटर साइंस का कोर्स करना चाहते हैं। 

उनके पिता राजेश कालरा व मां दीपा कालरा दोनों ही डॉक्टर हैं। इसके बावजूद ऋषि की रूचि शुरू से ही इंजीनियर बनने में रही। इसकी प्रेरणा उन्हें अपने बडे भाई रोहन कालरा से मिलीए जो आईआईटी रूडकी से कम्पयूटर साइंस के कोर्स के साथ साइबर सिक्योरिटी पर प्रोजेक्ट भी कर रहे हैं। ऋषि रोहन के साथ अपना स्टार्टअप भी शुरू करना चाहते हैं। ऋषि ने बताया कि उनका पूरा फोकस जेईई एडवांस की परीक्षा पर था। परीक्षा के लिए उन्होंने शैडयूल बनाकर रोजाना नियमित रूप से पढाई की। सोशल मीडिया से खुद को दूर रखा। ऋषि कहते हैं कि तनाव लिए बिना लगातार पढाई करते रहने से सफलता अवश्य मिलती है। 

ऋषि को चैस, बैडमिंटन व टेबिल टेनिस खेलना पसंद है। जासूसी व थ्रिलर उपन्यास पढना भी अच्छा लगता है। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता, भाई व परिजनों को दिया। उनके माता-पिता ने  उनकी उपलब्धि पर कहा कि ऋषि ने उनका गौरव बढा दिया है। फिटजी आरडीसी के सेंटर हैड आशीष गुप्ता व प्रबंधक गणेश पांडे ने बताया कि ऋषि जेईई एडवांस की परीक्षा में हाईएस्ट रैंक प्राप्त करने वाले गाजियाबाद के स्टूडेंट हैं।
Previous Post Next Post