◼️पतित पावनी मां गंगा के घाटों के आस पास ही सरेआम बेची जा रही शराब पुलिस हो रही मेहरबान 




रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान

हरिद्वार :- उत्तराखंड राज्य में जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देवभूमि उत्तराखंड को 2025 तक नशा मुक्त बनाने में लगे हुए हैं। वहीं राज्य में कई क्षेत्रों में सरेआम अवैध रूप से नशे के साथ शराब बेचने का काम धड़ल्ले से चल रहा है। ओर तो ओर कई स्थानों पर तो पुलिस चौकियों के आस पास ही शराब बेची जा रही है। 

देवभूमि उत्तराखंड की तीर्थ नगरी हरिद्वार में पिछले लम्बे समय से नशे कारोबारियों की बाढ़ सी आ गई है जिससे यहां की युवा पीढ़ी भी नशे की लत में आकर अपनी जिन्दगी से खेल रहे हैं वहीं बढ़ते नशे के चक्कर में हरिद्वार में अपराध भी बड़ रहे हैं। जिससे हरिद्वार में सभ्य समाज का जीना मुश्किल हो रहा है। 

कोतवाली हरिद्वार नगर क्षेत्र के भीमगोड़ा खड़खड़ी भूपतवाला क्षेत्र के कई जगह बे खौफ अवैध शराब बेचने का काम किया जा रहा है। कई जगह चाय की दुकानों पर शराब आसानी से मिल रही है। पुलिस को शिकायत करने पर भी कोई कार्यवाही नहीं की जाती जिससे शराब कारोबारियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। जबकि प्रदेश के एक जिम्मेदार एवं ईमानदार पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा अवैध नशे के विरुद्ध अभियान चलाए जा रहे हैं व राज्य की पुलिस को निर्देशित किया गया है। किसी भी तरह से अवैध रूप से चला रहे नशे कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए वही कुछ पुलिस कर्मियों द्वारा प्रदेश के पुलिस के उच्च अधिकारियों के निर्देशों की भी धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

अपने उच्च अधिकारियों को गुमराह कर झूठी वाहवाही लूटने में लगे रहते हैं। हालाकि राज्य में कई ईमानदार पुलिस अधिकारियों द्वारा अभी तक कई जगह बड़ी कार्यवाही की गई है लेकिन ना जाने क्यों हरिद्वार के खड़खड़ी क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबारियों पर कार्यवाही नहीं की जा रही मां गंगा किनारे पर ही शराब बेची और पी जा रही है जिससे तीर्थ नगरी हरिद्वार की मर्यादा को भी तार तार किया जा रहा है हरिद्वार जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा ऐसे खुलेआम शराब बेचने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए जिससे मां गंगा की मर्यादा भी बनी रहे और मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी का मिशन 2025 नशा मुक्त उत्तराखंड बनाने में सफलता मिल सके।
Previous Post Next Post