◼️हरिद्वार आबकारी अधिकारी एवं पुलिस दिख रही सुस्त 



रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान

हरिद्वार :- हरिद्वार में पिछले काफी समय से अवैध खनन व नशे का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है जबकि उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अवैध खनन के साथ ही अवैध रूप चल रहे नशे के विरुद्ध सख्त दिख रहे हैं जिसमें राज्य के अधिकारियों को भी आदेश देते हुए कहा कि प्रदेश में किसी भी तरह से चल रहे अवैध खनन व अवैध रूप से नशे के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए जिसमें प्रदेश भर में अभी तक बड़ी कार्यवाही की गई हैं।

वहीं हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र लक्सर रोड जगजीतपुर पुलिस चौकी के आस पास ही कच्ची शराब का कारोबार चल रहा है। कच्ची शराब के पीने से हजारों लोग गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। इस तरह से चल रहे कच्ची शराब के कारोबार से अन्य पुलिस अधिकारियों की भी छवि धूमिल हो रही है आखिर ऐसे खनन माफियाओं पर व अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही।
 
जगजीतपुर क्षेत्र के आसपास के सहायक नदियों से अवैध खनन का कारोबार सरेआम चल रहा है लेकिन ऐसे खनन माफियाओं पर किसी तरह से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही जिससे खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो रहे हैं कि बेखौफ होकर दिनभर तेज रफ्तार में खनन के वाहनों को दौड़ा रहे हैं जिससे आए दिन बे कसूर लोग सड़क हादसे के शिकार हो रहे हैं हरिद्वार प्रशासन को जल्द ही इस तरह से चल रहे अवैध कच्ची शराब एवं खनन माफियाओं पर कार्यवाही करनी चाहिए।
Previous Post Next Post