रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- क्राइम ब्रान्च द्वारा थाना साहिबाबाद क्षेत्र में मोहननगर कट के पास से झारखण्ड से तस्करी कर लाई जा रही 5 किलोग्राम अफीम सहित 2 अर्न्तराज्यीय तस्कर गिरफ्तार किए। तस्करो से बरामद 5 किलोग्राम अफीम की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 01 करोड़ 25 लाख रूपये है।

अभियुक्त छोटू कुमार ने बताया कि मैं झारखण्ड के चतरा जिला का रहने वाले हूँ हमारी थोडी बहुत खेती बाडी है जिसमे घर के राशन की ही पूर्ति हो पाती है हमारी तरफ मादक पदार्थों का बहुत काम होता है मेरे कुछ जानने वाले गांजा व अफीम की तस्करी झारखण्ड से बाहर ले जाकर करते है उनसे मेरा सम्पर्क हुआ मैं एक दो बार उनके साथ गया तो मुझे 10,000 रू0 मिले फिर मैंने सोचा कि इस काम मे काफी फायदा है तो मैं शंभू मुण्डा के सम्पर्क में आया और तस्करी करने लगा। 

अभियुक्त राजेन्द्र कुमार डांगी ने बताया कि उसने नवीं कक्षा तक शिक्षा ग्रहण की है उसके बाद पढाई छोड़ दी और फर्नीचर बनाने का काम सीख लिया फिर मुम्बई चला गया वहाँ 02 वर्ष तक काम किया पर मन नही लगा ना ही ज्यादा आमदनी हो रही थी तो मैं वापस गाँव आ गया, मैं अपने दोस्त छोटू के सम्पर्क मे आया और इससे काम के लिए कहा तो इसने इस काम के बारे मे बताया तब से मैं इसके साथ लग गया और हम लोग अफीम की तस्करी करने लगे, अफीम व अन्य नशीले पदार्थ लेकर हम बरेली, बदाँयू, मुरादाबाद, गाजियाबाद, दिल्ली व एन0सी0आर0 के अन्य क्षेत्रो में, हरियाणा, राजस्थान व पंजाब मे डिमाण्ड के अनुसार सप्लाई करने लगे। 

अभियुक्तो ने बताया कि हमे अफीम की डिमाण्ड जो मिलती है उतना माल लेकर हम बस व ट्रेनों से आते है हम सीधे नही आते रास्ते मे गाडियाँ बदलते रहते है जिसको माल देना होता है वो जगह पहले ही तय कर लेते है कि माल कहाँ और कितने बजे देंगे, जब हम लोग वहाँ से चलते है तो अपने फोन बन्द कर लेते है और किसी से सम्पर्क नही करते है जब तक कि माल को तयशुदा जगह पर डिलीवरी न पहुँचा दें, आज हम लोग यह माल लेकर ट्रेन बदल-बदलकर कानपुर तक आये फिर वहाँ से साधारण बस से आये थे इस बार हमे गाजियाबाद दिल्ली बॉर्डर के पास 5 किलोग्राम अफीम सप्लाई का ऑर्डर मिला था, माल डिलीवरी करने से पहले हम लोग पकडे गये। 

पूछताछ पर यह भी बताया कि हम काफी समय से यह काम कर रहे है, मादक पदार्थों की तस्करी में कम समय में ज्यादा फायदा होता है, हम अपने शौक व घर के खर्चे इसी से करते हैं। अभियुक्तो से पूछताछ पर मादक पदार्थों के बिक्री व तस्करी करने वाले अपराधियों के सम्बन्ध में कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। जिसके आधार पर टीमें बनाकर माल बरामदगी व गिरफ्तारी हेतु दबिशें दी जा रही हैं। निश्चित रूप से इस प्रकार की पुलिस कार्यवाही से जनपद गाजियाबाद व आस-पास के क्षेत्रों में मादक पदार्थों की बिक्री व उनके सेवन पर रोक लगेगी।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगणः-
1.छोटू कुमार पुत्र रमेश दांगी निवासी मोहल्ला चंदाबांध कस्बा व थाना गिद्धौर जिला चतरा झारखंड उम्र 25 वर्ष 2. राजेंद्र कुमार दांगी पुत्र जिबलाल महतो निवासी ग्राम ढोढी थाना मयूरहंड जिला चतरा झारखंड उम्र करीब 28 वर्ष

बरामदगी का विवरण:-
1. 05 किलोग्राम अफीम कीमत लगभग 01 करोड़ 25 लाख रूपये

गिरफ्तार करने वाली टीम:-
क्राइम ब्रान्च पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद
Previous Post Next Post