◼️भगवान विष्णु व भगवान शिव दोनों की कृपा भक्तों पर बरसेगी
 


रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में अधिक मास के पहले व सावन मास के तीसरे सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। हर हर महादेव व भगवान दूधेश्वर के जयकारों से मंदिर ही नहीं आसपास का क्षेत्र भी गूंजता रहा। मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण  गिरि ने सभी को अधिक मास के पहले व सावन मास के तीसरे सोमवार की बधाई दी और कहा कि आज पूजा-पाठ करने से भगवान शिव के साथ  भगवान विष्णु की  कृपा भी प्राप्त होगी। सभी कष्टों का अन्त होगा और सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। मंदिर मेें  जलाभिषेक का सिलसिला रात्रि12 बजे के बाद से ही शुरू हो गया था। 

पहले मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि ने भगवान दूधेश्वर की पूजा.अर्चना व जलाभिषेक किया। उसके बाद मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। जलाभिषेक के दौरान श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना हो,  इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी तथा मंदिर के स्वयंसेवक व्यवस्था में लगे रहे। मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि ने सभी को सावन मास के तीसरे सोमवार व अधिकमास के पहले सोमवार की बधाई दी। 

उन्होंने कहा कि आज रवि योग भी है, जिसके कारण सावन मास के तीसरे व अधिक मास के पहले सोमवार का महत्व और अधिक बढ गया है। इस योग मेें पूजा का विशेष फल प्राप्त होगा। आज व्रत रखने से भगवान प्रसन्न होगें और सभी कष्ट दूर करेेंगे। ओम नमः शिवाय नमो शिवाय का जाप करते रहना चाहिए। व्रत मेेें एक समय शाम को मीठा भोजन ही करेें। मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि ने बताया कि सावन के तीसरे सोमवार व अधिकमास के पहले सोमवार को भगवान दूधेश्वर का जलाभिषेक करने के लिए गाजियाबाद ही नहीं अन्य शहरों से भी श्रद्धालु पहुंचे।  मंदिर के मीडिया प्रभारी एस आर सुथार ने बताया कि भगवान दूधेश्वर का विशेष श्रृंगार किया गया और आरती के बाद भगवान को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया। भगवान का रूदाभिषेक भी किया गया।
Previous Post Next Post