◼️एजेंसी से जांच कराने का दिलाया भरोसा, पत्रकार में न्याय की उम्मीद जागी



सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻

हरिद्वार :- उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बार फिर रविवार की शाम को पिछले दो वर्षो से न्याय की गुहार लगा रहे पीडित पत्रकार से बयान दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच एजेंसी से कराने का अश्वासन दिया है। 

हरिद्वार के वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश चौहान पिछले दो वर्षो से लगातार मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, महामहिम राज्यपाल उत्तराखण्ड, मनावाधिकार आयोग उत्तराखण्ड, राष्ट्रीय मानावाधिकार आयोग दिल्ली समेत कई जगह न्याय पाने के लिए गुहार लगा चुके है। लेकिन उनको आज तक न्याय नहीं मिल पा रहा है। पीडित पत्रकार द्वारा उपरोक्तों को भेजे गये प्रर्थना पत्र के सम्बंध में  जांच के लिए उसी कोतवाली नगर में भेजा जा रहा हैं। जिस कोतवाली में हुए उत्पीड़न की शिकायत पीडित पत्रकार द्वारा की जा रही है। भले की कोतवाली प्रभारी निरीक्षक समेत अन्य उपनिरीक्षकों के स्थान्तरण हो चुके है। 

आरोप हैं कि पीडित पत्रकार के प्रर्थना पत्र पर जांच करने वाला अधिकारी अपने पुलिस अधिकारियों को बचाने के लिए पीडित पत्रकार को ही दोषी करार देते हुए अपनी रिपोर्ट उपरोक्तों को प्रेषित की जा रही है। जिसकारण पीडित पत्रकार मामले में निष्पक्ष जांच ना हो पाने की वजह से न्याय नहीं मिल पा रहा है। जबकि पीडित पत्रकार द्वारा पूरे प्रकरण की जांच किसी एजेंसी से कराने की मांग की जा चुकी है। जिससे उसको न्याय मिल सके, लेकिन उसके बावजूद पीडित पत्रकार की मांग को दरकिनार करते हुए उपरोक्त द्वारा जांच कोतवाली नगर भेजी जा रही है। जिसकारण पीडित पत्रकार को न्याय नहीं मिल पा रहा है। 

पीडित पत्रकार ने उनके व परिवार के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराने में शामिल दो निरीक्षक व तीन महिला उपनिरीक्षकों की सम्पत्ति की भी जांच कराने की मांग की जा चुकी है। साथ ही पत्रकार ने अपनी जान को खतरा बताने का आरोप भी लगाया है। उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री कार्यालय से रविवार की शाम को एक अधिकारी द्वारा दूरभाष पर पीडित पत्रकार वेद प्रकाश चौहान के बयान दर्ज किये है। मुख्यमंत्री कार्यालय अधिकारी ने पीडित पत्रकार से पूरे प्रकरण की जांच एजेंसी से कराने का भरोसा दिलाया है। जिसके बाद पीडित पत्रकार को न्याय की उम्मीद जागी है।
Previous Post Next Post