रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- स्पेक्ट्रम मेट्रो ने महिलाओं की सुरक्षा और सुविधा के प्रति एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है, उनके लिए विशेष रूप से नियत किए गए पार्किंग सुविधा की शुरुआत करके। यह नई पार्किंग क्षेत्र, जिसमें 50-60 वाहनों को समानांतर रूप से ठहराने की क्षमता है, महिला आगंतुकों के लिए सुरक्षा और सुविधा को बढ़ाने का उद्देश्य रखता है। शीर्ष-गुणवत्ता के साथ सुरक्षा, निगरानी प्रणाली, और वृद्ध नागरिकों या विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए व्हीलचेयर सुविधा से संपन्न, यह पहल स्पेक्ट्रम मेट्रो की महिला आगंतुकों के लिए उनकी सुविधा को उन्नत करने के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

अजेंद्र सिंह, उप-विक्रय और विपणन, स्पेक्ट्रम मेट्रो ने कहा "हम हर समूह के आगंतुकों के विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास करते हैं। महिलाओं के लिए विशेष पार्किंग सुविधा को लाने के पीछे का उद्देश्य सुरक्षा, सुविधा और समावेशता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को पूरा करना है। हम मानते हैं कि हर आगंतुक को हमारी सेवाओं का लाभ उठाते समय सुरक्षित और सम्मानित महसूस करना चाहिए, और यह पहल उस दृष्टिकोन के साथ सम्बंधित है। इस क्षेत्र में व्हीलचेयर की सुविधा भी जुड़ी है, विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों और वृद्ध नागरिकों की सुविधा के ध्यान में रखा गया है। 

वूमेन पार्किंग क्षेत्र अच्छे से प्रकाशित है और सीसीटी कैमरों से लैस है ताकि महिलाओं और उनके वाहनों के लिए एक सुरक्षित वातावरण हो। पार्किंग क्षेत्र गतिरोध के साथ व्हीलचेयर यात्रियों की सुविधा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रैंप और निर्दिष्ट स्थानों को आसान पहुंच और सुविधा के लिए युक्तियुक्त रूप से रखा गया है। किसी भी तरह की असुविधा का सामना करने पर महिलाओं की मदद करने के लिए पर्याप्त स्टाफ भी भर्ती किया गया है। यह महिला आगंतुकों को गंतव्य को सुविधाजनक रूप से पहुंचने और स्पेक्ट्रम मेट्रो में एक महान समय बिताने में मदद करेगा।
Previous Post Next Post