रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- श्रावण मास में चल रहे कांवड़ यात्रा को मुख्यमंत्री के आदेश पर कांवड़ यात्रा को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के ​आदेश दिये गये है। जिसमे सख्त आदेश दिये गये कि किसी भी प्रकार की कोई कोताही एवं लापरवाही ना बरती जाये। जिसके मद्देनजर कांवड़ यात्रा मार्ग में पड़ने वाले सभी जनपदों में शासन प्रशासन, सहित सत्तासीन पार्टी से जुडे नेताओं एवं कार्यकतार्ओं को कांवड़ियों की सुविधाओं एवं सुरक्षा की अहम जिम्मेदारी दी गयी। कांवड यात्रा में शासन प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों को जायजा लेने गाज़ियाबाद प्रभारी मंत्री असीम अरूण आज गाजियाबाद पहुंचे। 

जिसके चलते मंत्री कावंड इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम, मेरठ रोड़ पहुंचे। जहां महापौर सुनीता दयाल, पुलिस कमिश्नर, अजय मिश्रा, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह द्वारा उनका स्वागत किया गया। मंत्री ने इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण गया। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने कन्ट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से कावंड यात्रियों की सुविधाओं एवं सुरक्षाओं का जायजा लिया। मंत्री ने महापौर सुनीता दयाल, पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा, जिलाधिकारी राकेश सिंह से कावंड यात्रा से सम्बन्धित छोटी से छोटी व्यवस्थाओं व सुरक्षा से सम्बन्धित सभी जानकारियां ली। 

प्रभारी मंत्री ने कन्ट्रोल रूम से मेरठ तिराहें तक पैदल यात्रा कि और कावडियों से उनकी शासन प्रशासन द्वारा किये गये उनकी सुरक्षा एवं सुविधाओं के बारे में अनेक कां​वडियों से पूछा जिस पर कावड़ियों ने बताया कि शासन प्रशासन ने अच्छी व्यवस्था की है। जिसके कारण हमें कोई असुविधा नहीं है। इसके बाद प्रभारी मंत्री मेरठ तिराहे पर बने मंच पर कावंड़ियों पर पुष्प वर्षा की। जो कि ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो जैसे शिव—पार्वती के विवाह पर स्वर्गलोक से पुष्प वर्षा हो रही है। शासन प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों से मंत्री सन्तुष्ट दिखाई दिये। उन्होने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन की अच्छी व्यवस्था व सुरक्षा के इंतजामों को देखते हुए उन्हे बधाई देते हुए जमकर तारीख की। साथ ही सिविल डिफेंस, पार्टी कार्यकतार्ओं और समाजसेवियों द्वारा कांवड़ यात्रा में शासन प्रशासन के सहयोग को देखते हुए उनकी भी जमकर सराहना करते हुए तारीफ की। 

कांवड़ यात्रा में कांवड़ियों की सुरक्षा एवं सुविधाओं से सन्तुष्ठ होने उपरान्त मंत्री समाज कल्याण विभाग उ०प्र० शासन असीम अरूण ने जनपद में सम्भावित बाढ़ के बचाव से सम्बन्धित तैयारियों की समीक्षा की, उन्होने कहा कि जनपद में सम्भावित बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन को चाक चौबंध व्यवस्था के लिए दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अगर जनपद में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होती है तो उससे निपटने के लिए अच्छी तरह से पूर्व में ही प्रबन्ध किया जाये, जिससे कोई नुकसान ना हो। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने दूधेश्वरनाथ मठ पर जाकर भोलेनाथ के दर्शन कर पूजा अर्चना करते हुए भगवान दुग्धेश्वर महादेव लिंग पर जलाभिषेक किया। 

मंदिर के मठाधीश एवं पीठाधीश्वर मंहत नारायण गिरि महाराज से मुलाकात कर कांवड़ मेला के बारे में जानकारी प्राप्त कि श्रीमहंत जी ने प्रभारी मंत्री को सम्मानित किया। एवं साथ आये सभी अधिकारियों को भी पटका एवं माला पहनाकर स्वागत किया उसके बाद मंत्री ने उन्होने मन्दिर के आस-पास स्वच्छता को देखने के उपरान्त वहाँ पर उपस्थित सफाई कर्मियों को पटका पहनाकर सम्मानित किया। प्रभारी मंत्री के दौरे पर महापौर सुनीता दयाल, पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, नगर आयुक्त नितिन गौड़, मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक, अपर पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post