◼️शिव भक्तों के साथ ही हरिद्वार पुलिस भी सेवाए कर ले रही पुण्य लाभ




रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान

हरिद्वार :- तीर्थ नगरी हरिद्वार में भव्य कांवड़ यात्रा चल रही है 4 जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा में अभी तक लाखों शिव भक्तों ने पवित्र गंगा जल अपनी यात्रा कर रहे हैं। शिव भक्तों द्वारा बड़ी ही आस्था के साथ मनमोहक कांवड़ बनाकर उसमें गंगा जल भर अपनी यात्रा कर रहे हैं गंगा घाटों से लेकर हरिद्वार के मुख्य मार्गों पर सुन्दर सुन्दर कांवड़  हर किसी को आकर्षित कर रही हैं। कई शिव भक्तों ने बताया कि वह कई वर्षों से कांवड़ यात्रा कर रहे हैं शिव भक्तों ने बताया कि 150 से 200 लीटर गंगा जल लेकर कई किलोमीटर पैदल यात्रा कर रहे हैं। यह सब भगवान शिव एवं मां गंगा की शक्ति से ही सम्भव है।

शिव भक्तों ने बताया कि इस वर्ष हरिद्वार पुलिस द्वारा बहुत अच्छी व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं जिससे कांवड़ यात्रा में किसी तरह की असुविधा नहीं हो रही मेले में हरिद्वार पुलिस में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। जो कि अपनी ड्यूटी के साथ ही शिव भक्तों की सेवा लाभ भी प्राप्त कर रहे हैं। शिव भक्तों की आस्था को देखते हुए हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा शिव भक्तों के लिए विशाल भंडारा चलाया गया जिसमें सभी पुलिस अधिकारियों ने सेवा कर पुण्य लाभ प्राप्त किया।
 
हरिद्वार पुलिस की ओर से इस तरह की सेवाओं को देखकर शिव भक्तों के अन्दर अलग ही उत्साह देखा गया
 हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि उनका सौभाग्य है कि इस वर्ष हरिद्वार कांवड़ मेले में सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है और इतनी बड़ी यात्रा में शिव भक्तों की  आस्था को देखते हुए उन्होंने विशाल भंडारे का आयोजन किया जिसमें सभी पुलिस अधिकारियों ने सेवा कर पुण्य लाभ प्राप्त किया उन्होंने बताया कि इस तरह की सेवाओं से आत्म संतुष्टि मिलती है।
Previous Post Next Post