रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- हेड कांस्टेबल विकास सिरोही मेरठ STF में तैनात हैं। ये स्टेट लेवल शूटिंग चैंपियनशिप के पुलिस सर्विसेज ईवेंट में खेले हैं। यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के हेड कॉन्स्टेबल विकास सिरोही ने स्टेट लेवल की शूटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। इसी के साथ विकास ने नेशनल चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन की ओर से ये प्रतियोगिता 17 से 26 जुलाई तक दिल्ली के करणी सिंह शूटिंग रेंज में हुई थी। इसमें प्रदेश भर के शूटिंग खिलाड़ी शामिल हुए। इस प्रतियोगिता में एक इवेंट पुलिस सर्विसेज के लिए भी था। इसमें एटीएस, एसटीएफ और यूपी पुलिस की विभिन्न शाखाओं के जवानों ने अपना कौशल दिखाया। स्टेट लेवल चैम्पियनशिप जीतने के बाद विकास सिरोही अब नेशनल चैम्पियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए क्वालीफाई कर गए हैं। एटीएस के एएसपी संजय कुमार दूसरे स्थान पर

स्टेट लेवल चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल में विकास सिरोही पहले स्थान पर रहे हैं। स्टेट लेवल चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर यूपी ATS के एएसपी संजय कुमार और तीसरे स्थान पर राहुल कुमार रहे हैं। विकास सिरोही मेरठ STF में हेड कांस्टेबल के रूप में कार्यरत हैं। ये मूलत: बुलंदशहर जिले में फतेहपुर गांव के रहने वाले हैं और फिलहाल परिवार सहित गाजियाबाद के चिंरजीव विहार में रहते हैं। विकास ने इससे पहले प्री-स्टेट चैम्पियनशिप क्वालीफाई की थी, जो नोएडा और देवबंद में हुई थी। अब विकास सिरोही नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में खेलते नजर आएंगे। विकास अंतरराष्ट्रीय शूटर मनु भाकर को अपना आइडियल मानते हैं।
Previous Post Next Post