◼️मकान पर कब्जा करना चाहते हैं दबंग, युवक को जान का खतरा

◼️आए दिन दबंग महिला और उसके परिजन कर रहे गाली-गलौज एवं मारपीट

◼️पीड़ित युवक ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों एवं मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार



सिटी न्यूज़ हिंदी.....

आगरा :- आज जर, जोरू और जमीन के लालच में रिश्तों को तार-तार ही नहीं, उत्पीड़न जैसे कृत्य आए दिन देखने को मिल जाते हैं, कुछ ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है थाना ताजंगज के गांव बरोली अहीर का। जहां एक रिश्तेदार महिला और उसके परिजनों ने बचपन में ही मां-बाप को खो चुके युवक का उसकी जमीन हड़पने के लिए जीना हराम ही नहीं कर दिया है, बल्कि उसको अपने ही घर में रहना दुश्वार कर दिया है। उसके मकान पर कब्जा करने की नीयत से उसके साथ आए दिन गाली-गलौज एवं मारपीट की जा रही है। इस सम्बन्ध में युवक द्वारा सम्बन्धित थाने के साथ ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों एवं मुख्यमंत्री के नाम प्रार्थना पत्र प्रेषित किया है।

युवक द्वारा थाने में दिए गए प्रार्थना पत्र के मुताबिक, थाना ताजगंज क्षेत्र के अन्तर्गत सुनील पुत्र श्री इमराज सिंह निवासी बरोली अहीर के पिता का निधन 1998 में हो गया था उसके लगभग एक साल बाद ही मां का भी निधन हो गया। जब युवक की उम्र करीब चार वर्ष थी। उसके लालन-पालन के लिए उसके नाना-मामा उसे अपने साथ ले गए। उसके बाद से वह उन्हीं के यहां रहा और मकान खाली पड़ा रहा। बड़ा होने पर युवक ने मकान पर आना-जाना शुरू किया। इस बीच एक रिश्तेदार थाना रकाबगंज, छीपीटोला के कटरा रकाबगंज निवासी महिला श्रीमती सुनीता पति सुन्दर सिंह एवं बेटा लाला उर्फ सुनील ने मकान पर कब्जा करने की नीयत से मकान के फर्जी कागज आदि तैयार करा लिए और युवक के टोकने पर उसके पिता पर कुछ रुपये उधारी की बात कहते हुए उसके साथ कई बार मारपीट की गई।
इस सम्बन्ध में युवक ने पिछले वर्ष मारपीट और धमकी दिए जाने पर सम्बन्धित थाने में प्रार्थना पत्र भी दिया था। तब से आए दिन रिश्तेदार महिला उसके पति, बेटा और उसके साथ आने वाले कुछ दबंग पीड़ित युवक के साथ आए दिन गाली-गलौज, मारपीट और धमकियां दे रहे हैं।

विगत 4 अगस्त को भी युवक के साथ उक्त महिला उसके पति और बेटे द्वारा मारपीट कर मकान खाली करने की धमकी दी गई, घटना के दौरान आसपास के लोगों ने भी महिला और उसके साथ आए सभी दबंगों का विरोध किया, लेकिन उन्होंने मकान खाली न करने पर चेतावनी देते हुए युवक को देख लेने की धमकी दी। इस घटना के बाद युवक ने 17 अगस्त को जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर एवं मुख्यमंत्री आदि के नाम एक प्रार्थना पत्र प्रेषित करने के साथ ही सम्बन्धित थाने को भी अवगत कराया है।
वहीं, उक्त महिला का कहना है कि ये मकान युवक के पिता ने उसके नाम कर दिया था, जिसके कागजात उसके पास हैं, वायरल वीडियों में भी वह कहती दिख रही है कि तेरे रहने लायक में थोड़ा सा हिस्सा दे दूंगी, लेकिन मकान मेरा है। साथ ही वायरल वीडियों में महिला उसको गाली-गलौज के साथ धमकिया देते हुए भी नजर आ रही है। वहीं युवक का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं है, इनके पास फर्जी कागजात हैं असल कागजात मेरे पास हैं, मकान के वारिस होने के सभी साक्ष्य मेरे पास मौजूद हैं। युवक का कहना है कि मेरे माता-पिता के गुजरने के बाद से ही इनकी नीयत मकान पर कब्जा करने की रही है। इस सम्बन्ध में पीड़ित युवक ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी जान का खतरा बताते हुए उक्त महिला के उत्पीड़न से मुक्ति दिलाकर न्याय की गुहार लगाई है।
Previous Post Next Post