◼️औजारों व पत्थर के विधिवत पूजन के बाद शुरू हुआ कार्य



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- गुलमोहर एन्क्लेव स्थित श्री शिव बालाजी धाम मंदिर में क्षतिग्रस्त गुम्बद का कार्य सोमवार को विधिवत पूजन के बाद प्रारम्भ हो गया। गुम्बद की मरम्मत के लिए राजस्थान से पत्थर मंगवाया गया। आरडब्लूए अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने सोसायटी के अन्य लोगों के साथ मिलकर औजारों व पत्थर की पूजा की और उसके बाद काम चालू करवाया।
  
बता दें कि कुछ समय पहले श्री शिव बालाजी धाम मंदिर की गुंबद की  टाइल्स क्षतिग्रस्त हो गई थीं। इस क्षतिग्रस्त गुंबद की मरम्मत के लिए सोसायटी के सभी लोगों ने मिलकर सहयोग राशि एकत्रित की और जयपुर से पत्थर मंगवाया। सोमवार को मंदिर के पुजारी राजीव मिश्रा ने गुंबद में लगने वाले पत्थर और औजारों का विधिवत पूजन मंदिर परिसर में ही कराया। पूजन के बाद आरडब्ल्यूए अध्यक्ष व श्री शिव बालाजी धाम मन्दिर न्यास ट्रस्ट के संस्थापक मनवीर चौधरी ने नारियल फोड़कर मरम्मत का कार्य शुरू कराया। 

मनवीर चौधरी ने बताया कि मंदिर से सोसाइटी के सभी लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। मंदिर की गुंबद क्षतिग्रस्त देखकर सोसाइटी के सभी लोगों द्वारा आपसी सहयोग के बाद उसकी मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया गया है, शीघ्र ही मरम्मत का कार्य पूरा हो जाएगा। इस मौके पर शिव बालाजी धाम मंदिर न्यास ट्रस्ट के संस्थापक मनवीर चौधरी अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह राजपूत, सचिव विनम्र जैन, कोषाध्यक्ष जी सी गर्ग, ए के जैन, गौरव बंसल, राहुल त्यागी व राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।
Previous Post Next Post